close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय हजारे ट्रॉफी: शाहरुख खान ने तमिलनाडु को फाइनल में पहुंचाया, गुजरात हारा

 Vijay Hazare Trophy: तमिलनाडु की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में गुजरात को हराया.

विजय हजारे ट्रॉफी: शाहरुख खान ने तमिलनाडु को फाइनल में पहुंचाया, गुजरात हारा
दिनेश कार्तिक तमिलनाडु के कप्तान हैं. तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार नौ मैच जीते हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: तमिलनाडु की टीम ने विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल में जगह बना ली है. उसकी जीत के हीरो शाहरुख खान (Shahrukh Khan), कप्तान दिनेश कार्तिक और एम मोहम्मद रहे. तमिलनाडु की टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए गुजरात को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. फिर शाहरुख खान और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पारियों की बदौलत मैच जीत लिया. फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा. 

तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैदान गीला होने के कारण मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया. इसमें गुजरात (Gujarat) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया. गुजरात के लिए ध्रुव रावल ने सर्वाधिक 40, अक्षर पटेल ने 37, चिंतन राजा ने नाबाद 27 और भार्गव मेराई ने 20 रनों का योगदान दिया. तमिलनाडु के लिए एम. मोहम्मद ने तीन और वाशिंगटन सुंदर, एन नटराजन, रविचंद्रन अश्विन, मुरूगन अश्विन और बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी देखें: VIDEO: 20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए गांगुली, किया यह खुलासा

गुजरात से मिले 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 96 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. उस वक्त लग रहा था कि गुजरात छोटा स्कोर बनाने के बावजूद मैच जीत सकता है. लेकिन शाहरुख खान और दिनेश कार्तिक उसकी जीत की राह में खड़े हो गए. शाहरुख खान ने 46 गेंदों 56 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए. 

शाहरुख खान को दबाव के इन पलों में वॉशिंगटन सुंदर का अच्छा साथ मिला. वॉशिंगटन सुंदर ने 27 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों ने 85 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इससे पहले दिनेश कार्तिक ने तमिलनाडु के लिए 47 रन की पारी खेली. अभिनव मुकुंद ने 32 रन बनाए. गुजरात की ओर से चिंतन राजा, अक्षर पटेल, कर्ण पटेल, पीयूष चावला और जयवीर परमार ने एक-एक विकेट लिए.