close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय हजारे ट्राफी के लिए विदर्भ टीम का ऐलान, फजल की जगह यह अनुभवी प्लेयर बना कप्तान

Vijay Hazare Trophy: विदर्भ ने टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम के नियमित कप्तान फैज फजल की जगह वसीम जाफर को कप्तान बनाया गया है. 

विजय हजारे ट्राफी के लिए विदर्भ टीम का ऐलान, फजल की जगह यह अनुभवी प्लेयर बना कप्तान
वसीम जाफर ने 2008 में पिछली बार टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. (फोटो: फाइल)

नई दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए विदर्भ (Vidharha) अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम के लिए अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wsim Jaffer) को टीम की कमान सौंपी गई है. जाफर को टूर्नामेंट में मौजूदा सीजन के लिए विदर्भ क्रिकेट टीम का कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया गया है. विदर्भ क्रिकेट संघ ने टूनार्मेंट के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में सीनियर टेस्ट गेंदबाज उमेश यादव को भी जगह दी है.

इस वजह से नहीं मिली फजल को जगह
अपनी प्ररणादायी कप्तानी में विदर्भ को लगातार दो बार रणजी चैम्पियन (Ranji Champion) बनाने वाले फैज फजल का टीम में नाम न होने का कारण यह है कि फजल के हाथ में चोट लगी है. ऐसा माना जा रहा है कि फजल चोट से उबरकर टूनार्मेंट के बीच में ही टीम में वापसी करेंगे और कप्तानी भी करेंगे. फजल को दिलीप ट्राफी के दौरान चोट लगी थी. वीसीए अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने स्पोर्ट्स स्टार को दिए बयान में कहा, "फजल का इलाज चल रहा है. हालांकि वह अभी टीम में शामिल होने के लिए फिट नहीं हैं, लिहाजा हमने वसीम जाफर को अपना कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया है."

यह भी पढ़ें: ASHES: ओवल टेस्ट के नतीजे के बाद दोनों टीमों ने मनाया जश्न, टीम इंडिया भी खुश

विजय हजारे ट्राफी के लिए विदर्भ को इलीट ग्रुप बी में रखा गया है. इस ग्रुप में दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, बड़ौदा, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश की टीमें हैं. विदर्भ की टीम टूनार्मेंट में अपना पहला मैच 24 सितम्बर को दिल्ली के खिलाफ खेलेगी.

विदर्भ ने इस साल रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र को 78 रन से हराकर रणजी ट्रॉफी जीती थी. 41 वर्षीय वसीम जाफर पिछले कुछ समय से विदर्भ के अहम बल्लेबाज रहे हैं. जाफर ने अब तक टीम इंडिया के लिए 31 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.  

विदर्भ टीम : वसीम जाफर (कप्तान), आरए संजय, अथर्व ताएदे, गणेश सतीश, रुषभ राठौर, अपूर्व वानखेड़े, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षय वाडकर, अक्षय वाखारे, अक्षय कारनेवार, आदित्य सरवटे, उमेश यादव, यश ठाकुर, दर्शन नालकांडे और श्रीकांत वाघ.
(इनपुट आईएएनएस)