VIDEO: चोट से डरा पाकिस्तानी गेंदबाज, मैदान पर नहीं किया 'बम ब्लास्ट'
Advertisement

VIDEO: चोट से डरा पाकिस्तानी गेंदबाज, मैदान पर नहीं किया 'बम ब्लास्ट'

हसन अली ने जिंबाब्वे के कप्तान हेमिल्टन मस्काद्जा को एक शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड कर किया.

हसन अली विकेट लेने के बाद अनोखे अंदाज में मनाते हैं जश्न (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : इमाम उल हक (110) और बाबर आजम (नाबाद 106) के शतकों की मदद से पाकिस्तान ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए 5वें एकदिवसीय मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 131 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से जीत ली. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 364 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे को निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 233 रन पर रोक दिया. पाकिस्तान की ओर से हसन अली और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट हासिल किए. इस पूरी सीरीज में पाकिस्तान के दो खिलाड़ी सबसे ज्यादा चर्चा में रहे. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां और तेज गेंदबाद हसन अली. 

  1. पाकिस्तान ने 5 वन-डे मैचों की सीरीज जीती
  2. पाकिस्तान ने जिंब्बावे को 5-0 से मात दी
  3. सीरीज में छाए रहे फखर जमां, हसन अली

दोनों खिलाड़ियों ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. हसन अली अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ विकेट लेने के बाद अपने अनोखे सेलिब्रेशन की वजह से भी सुर्खियों में रहे. जिंब्बावे के खिलाफ दूसरे वन-डे मैच के दौरान एक विकेट लेने के बाद हसन अली ने बॉम्ब एक्सप्लोजन (Bomb Explosion) अंदाज में जश्न मनाया था. इस दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था. 

दूसरे मैच में सेलिब्रेशन के दौरान लगी थी चोट
दूसरे मैच में लगी चोट की वजह से हसन अली इस कदर डर गए कि इस बार विकेट लेने के बाद खुद जश्न ही नहीं मना पाए. हालांकि, हसन अली के सेलिब्रेशन का अंदाज उनके फैन्स को काफी पसंद है. ऐसे में फैन्स इस बार उनके सेलिब्रेशन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन हसन अली अपनी पिछली चोट से डरे हुए थे फिर भी उन्होंने अपने फैन्स को निराश नहीं किया. 

हसन अली ने जिंबाब्वे के कप्तान हेमिल्टन मस्काद्जा को एक शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड कर किया. यह मैच का 15वां ओवर था. जब उन्होंने मस्काद्जा को बोल्ड किया तो दर्शकों को उम्मीद थी कि उन्हें 'बॉम्ब सेलिब्रेशन' देखने को मिलेगा, लेकिन इस पेसर ने ऐसा नहीं किया क्योंकि पिछले मैच में वह ऐसा करते समय चोटिल होते हो गए थे. ऐसे में फैन्स को निराश न करते हुए हसन अली ने 
विकेट लेने के बाद शादाब खान को बुलाया. शादाब उसके सामने आकर खड़े हो गए. इसके बाद अली ने उन्हें आदेश दिया और शादाब ने उनके सिग्नेचर बॉम्ब एक्सप्लोजन को मैदान पर करके दिखाया.  इसके बाद दोनों खिलाड़ी गले मिले. सोशल मीडिया पर हसन अली और शादाब खान का यह वीडियो वायरल हो रहा है. 

दूसरे मैच में सेलिब्रेशन के दौरा ऐसे चोटिल हुए थे फखर जमां

सीरीज में फखर जमां ने तोड़े कई रिकॉर्ड
इस सीरीज में फखर जमां ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.पाकिस्तान के लिए वह वन-डे में पहला दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने. इसके साथ ही उन्होंने 18 पारी में 1000 रन बनाने पूरा करने का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. जमां ने वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स के 38 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा जिन्होंने 21 पारियों (22 मैच) में यह कीर्तिमान बनाया था. पांच मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 515 रन बनाने का रिकॉर्ड भी फखर जमां ने अपने नाम किया. उन्होंने वन-डे में दो बार आउट होने के बीच में रिकॉर्ड 455 रन बनाए. वह सीरीज के पहले मैच के बाद अंतिम मैच में आउट हुए.

Trending news