close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शमी, ईशांत और उमेश यादव ने जब तक बनाए 8 रन, उतने समय में विराट ने जड़े 99 रन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने शमी, ईशांत और उमेश यादव जैसे पुछल्ले बल्लेबाजों के सहारे टीम इंडिया की नैया को बड़े संकट से उबार दिया.

शमी, ईशांत और उमेश यादव ने जब तक बनाए 8 रन, उतने समय में विराट ने जड़े 99 रन

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ही विराट कोहली ने अपने इरादे जता दिए हैं. भले उन्हें मैच की पारी में दो जीवनदान मिले हों, लेकिन उन्होंने इसका असर अपनी बल्लेबाजी पर नहीं पड़ने दिया. एक तरफ से बल्लेबाज आउट होते गए, लेकिन वह अंत तक जमे रहे और टीम के लिए 149 रन जोड़ दिए. इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर पिछले दौरे में अपनी नाकामियों को भी इतिहास बना दिया. इतना ही नहीं उन्होंने पुछल्ले बल्लेबाजों के सहारे टीम इंडिया को गहरे संकट से भी  निकाल दिया.

उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर पहला शतक जड़ दिया. इसके साथ ही उन्होंने पिछली नाकामियों को भी भुला दिया. 2014 के दौरे में विराट कोहली ने पांच टेस्ट में 288 गेंदें खेलीं. इसमें उन्होंने कुल 134 रन बनाए. 2018 के दौरे में पहली ही पारी में उन्होंने 225 बॉल खेलीं. इसमें उन्होंने 149 रन बना दिए. कोई दूसरा बल्लेबाज उनका ज्यादा देर तक साथ नहीं निभा पाया.

VIDEO : विराट ने शतक बनाकर अनुष्का को ऐसे किया याद, आशीष नेहरा ने ली ऐसे चुटकी

जिस समय आर अश्विन के रूप में भारत का 7वां विकेट गिरा उस समय टीम इंडिया के 169 रन बने थे. खुद विराट कोहली उस समय 57 रनों पर खेल रहे थे. उसके बाद आए तीन पुछल्ले बल्लेबाजों मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ मिलकर विराट ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. बड़ी बात ये रही कि जब तक इन तीन बल्लेबाजों ने 8 रन बनाए. विराट ने 99 रन जड़ दिए थे.

अश्विन के आउट होने के बाद क्रीज पर मोहम्मद शमी आए. शमी ने 4 गेंदों में 2 रन बनाए. दोनों के बीच 13 रनों की साझेदारी हुई. इसमें से 11 रन कोहली ने बनाए. शमी के आउट होने के बाद ईशांत शर्मा आए. उन्होंने 17 गेंदों में 5 रन बनाए. इन दोनों के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई. इसमें 30 रन अकेले कोहली ने बनाए. इसके बाद आए उमेश यादव. उन्होंने 16 गेंदों में 1 रन बनाया. इन दोनों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई इसमें से 56 रन अकेले कोहली ने जड़ दिए.