close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: कोहली ने माना- ऋषभ पंत और अय्यर के बैटिंग ऑर्डर में गलतफहमी हो गई...

INDvsSA: विराट कोहली ने कहा- अगर ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर साथ बैटिंग करने आ जाते तो बड़ी हास्यास्पद स्थिति बन जाती.

INDvsSA: कोहली ने माना- ऋषभ पंत और अय्यर के बैटिंग ऑर्डर में गलतफहमी हो गई...
ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 19 रन बनाए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऋषभ पंत, भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जो अच्छा खेले या ना खेलें, चर्चा में जरूर रहते हैं. और अब तो उन्हें लेकर टीम इंडिया (Team India) में भी गफलत होने लगी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ऐसा ही हुआ. बेंगलुरू में खेले गए इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर नाकाम रहे और 19 रन बनाकर आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टी20 मैच नौ विकेट से जीता. इसके साथ ही उन्होंने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. 

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उन्हें हार का ज्यादा अफसोस नहीं है. उन्होंने कहा, ‘इस पिच पर बाद में बैटिंग कर मैच जीतना आसान था. लेकिन हम अपनी टीम को चैलेंज करना चाहते थे. इसीलिए हमने पहले बैटिंग की. हम इस चैलेंज में नाकाम रहे. लेकिन अच्छी बात यह है कि टीम चैलेंज लेना चाह रही है.’ भारत ने दूसरे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें: BCCI में बढ़ रही वंशवाद की बेल, श्रीनिवासन की बेटी रूपा का TNCA अध्यक्ष बनना तय

भारतीय बैटिंग के दौरान ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बीच कुछ गलफत भी दिखी. ऐसा लगा कि शिखर धवन के आउट होने के बाद दोनों ही बैटिंग करने आना चाहते थे. विराट कोहली ने इससे जुड़े सवाल पर कहा कि यह सही है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी. 

  

विराट कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वहां कुछ गलतफहमी हो गई थी. बैटिंग कोच (विक्रम राठौर) ने दोनों ही बल्लेबाजों से बात की थी. उन्हें यह बताया गया था कि बैटिंग-ऑर्डर फ्लेक्सिबल है. दोनों को यह बताया गया था कि किसे कब बैटिंग करने जाना है. लेकिन जब धवन आउट हुए तो दोनों ही खिलाड़ी बैटिंग करने के लिए उठ खड़े हुए. अच्छी बात यह है कि दोनों मैदान के भीतर नहीं आए. अगर दोनों एक साथ बैटिंग करने के लिए भीतर आ जाते, तो मैदान पर तीन बल्लेबाज हो जाते, जो हास्यास्पद स्थिति होती.’

यह भी पढ़ें: नवंबर तक क्रिकेट से दूर रहेंगे धोनी, विजय हजार ट्रॉफी में भी नहीं खेलेंगे

विराट कोहली ने स्पष्ट किया कि यह तय हुआ था कि अगर 10 ओवर के भीतर दूसरा विकेट गिरता है तो श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर बैटिंग करने आएंगे. अगर 10 ओवर के बाद दूसरा विकेट गिरता है तो ऋषभ पंत नंबर-4 पर आएंगे. बैटिंग कोच ने दोनों खिलाड़ियों (पंत और अय्यर) से बात भी की थी. शायद फिर भी कुछ मिस-कम्युनिकेशन रह गया होगा, इसीलिए दोनों ही धवन के आउट होने के बाद बैटिंग करने के लिए आना चाह रहे थे. बता दें कि धवन आठवें ओवर में आउट हुए थे. 

(इनपुट: एजेंसी)