Virat Kohli और Anushka Sharma के Ketto campaign ने किया कमाल, Yuzvendra Chahal ने दान की मोटी रकम

CoronaVirus: विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के द्वारा चलाए जाए रहे केटो रिलीफ फंड अभियान (Ketto relief funds campaign) रंग ला रहा है.  युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी दान दिया है.

Virat Kohli और Anushka Sharma के Ketto campaign ने किया कमाल, Yuzvendra Chahal ने दान की मोटी रकम
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) का कहर जारी है. देश में लगातार चौथे दिन कोरोना के 4 लाख से अधिक नए मरीज सामने आए हैं. वहीं लगातार दूसरे दिन 4000 से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हुई है. इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) देश की सेवा करने में जुट गए हैं. 

विराट (Virat Kohli) और अनुष्का (Anushka Sharma) अब लोगों की मदद करने के लिए सामने आए हैं और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए रिलीफ फंड का अभियान शुरू किया है.

चहल ने दिया कोहली-अनुष्का का साथ

विराट (Virat Kohli) और अनुष्का (Anushka Sharma) की जोड़ी ने इस केटो अभियान में  2 करोड़ रुपए का दान किए और कहा कि वह 7 करोड़ रुपए इकट्ठा होने की उम्मीद कर रहे हैं.

 

इस अभियान में भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने उनका साथ दिया है. चहल ने आगे आकर इस रिलीफ फंड में 95,000 रुपए का दान किया है. अपने दान के साथ युजवेंद्र चहल इस रिलीफ फंड में 10 सबसे शानदार दानकर्ताओं में से एक बन गए हैं.

रंग ला रही विराट-अनुष्का की मुहिम

इसी बीच विराट ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे से कम समय में 3.6 करोड़ रुपये की राशि जुटा ली गई है. विराट ने एक ट्वीट कर कहा, '24 घंटे से भी कम समय में 3.6 करोड़! इस प्रतिक्रिया से खुश हूं. हमारे लक्ष्य को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहें और देश की मदद करें. धन्यवाद.' दरअसल उन्होंने अभियान केटो शुरू किया है. इसे सात दिन तक चलाया जाएगा. इससे जुटाई गयी धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है.

भारत में कोरोना का कहर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 4,03,738 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसी दौरान 3,86,444 लोग कोरोना को हराकर ठीक भी हुए हैं. वहीं इसी दौरान देश में कोरोना की वजह से 4,092 लोगों की मौत हुई. देश में कुल कोरोना केस का आंकड़ा 2,22,96,414 हो गया है. वहीं अभी तक 1,83,17,404 लोग कोरोना को हरा कर सामान्य जिंदगी में लौट आए हैं. इस आंकड़े के साथ देश में कोरोना डेथ टोल की बात करें तो वो अब 2,42,362 पहुंच गया है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.