जन्मदिन से एक दिन पहले विराट कोहली ने खुद को दिया 'खास' तोहफा
Advertisement

जन्मदिन से एक दिन पहले विराट कोहली ने खुद को दिया 'खास' तोहफा

इस मैच में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने खुद को एक शानदार तोहफा दे दिया है.

जन्मदिन से एक दिन पहले विराट कोहली ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड (File Photo)

नई दिल्ली : कॉलिन मुनरो (नाबाद 109) और ट्रेंट बोल्ट (4-34) के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया. इसी के साथ कीवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात देते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी. कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 65 रन और महेंद्र सिंह धोनी के साथ पांचवे विकेट के लिए की गई 56 रनों की साझेदारी के बलबूते टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन मुनरो की शतकीय पारी से बना विशाल स्कोर उनकी पहुंच से बाहर ही रहा. 

  1. न्यूजीलैंड ने भारत को राजकोट टी-20 में 40 रनों से हराया 
  2. भारत ने न्यूजीलैंड को दिल्ली टी-20 में 53 रनों से मात दी थी
  3. टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली ने 7000 रन पूरे हुए

इस मैच में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने खुद को एक शानदार तोहफा दे दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में कप्तान कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

जन्मदिन विशेष : 10 कारण, जो आपको विराट कोहली का फैन बनाते हैं

दरअसल, विराट कोहली भारत के पहले और विश्व के आठवें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 में सात हजार रन बनाए हैं.

टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ छठी हार के 3 बड़े कारण

इसी के साथ कोहली इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस मामले में उनसे आगे सिर्फ न्यूजीलैंड ब्रेंडन मैकुलम है. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 खेलने से पहले कोहली 6990 रन बना चुके थे. जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 1878 रन हैं. टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है. गेल ने टी-20 क्रिकेट में 10571 रन बनाए हैं. 

इसी के साथ कोहली ने इंटरनेशनल टी-20 में 200 चौके मारने का भी आंकड़ा छू लिया है. इस मामले में उनसे आगे सिर्फ अब श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं.

Trending news