IND VS ENG: MS Dhoni भी बतौर कप्तान नहीं कर पाए ये कारनामा, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने Virat Kohli
X

IND VS ENG: MS Dhoni भी बतौर कप्तान नहीं कर पाए ये कारनामा, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कमाल कर दिया है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में महज 44 रन बनाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

IND VS ENG: MS Dhoni भी बतौर कप्तान नहीं कर पाए ये कारनामा, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने Virat Kohli

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट जारी है. पहली पारी में फ्लॉप होने के बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम ने जबर्दस्त वापसी की. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दोनों पारियों में अच्छी बैटिंग की लेकिन उसको बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे.

लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे कोहली 

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहली पारी में उन्होंने 96 गेंदों पर 50 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में  कोहली ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से 44 रनों की पारी खेली. वो स्पिनर मोइन अली की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे. बता दें कोहली ने अब तक इस सीरीज के 4 मैचों की 7 पारियों में 218 रन बनाए हैं.

फिर भी विराट ने रच दिया इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला ज्यादा ना चला हो लेकिन उन्होंने फिर भी कमाल कर दिया है. दरअसल कोहली बतौर कप्तान SENA (साउथ अफ्रीका,इंग्लैंड,न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया) में 2000 रन पूरे करने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (2675), एलन बॉर्डर (2182) और क्लाइव लॉयड (2124) शामिल हैं जो बतौर कप्तान ही SENA में यह कारनामा करने में सफल रहे हैं.

 

इतना ही नहीं विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ही ऐसा कर पाए थे.

 

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी.

Trending news