close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सौरव गांगुली ने कहा- कोहली बेस्ट, पर स्मिथ का रिकॉर्ड खुद-ब-खुद बोलता है

Virat Kohli vs Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाए. इसके बाद से उनकी विराट कोहली से तुलना तेज हो गई है. 

सौरव गांगुली ने कहा- कोहली बेस्ट, पर स्मिथ का रिकॉर्ड खुद-ब-खुद बोलता है

नई दिल्ली: क्रिकेट या किसी और खेल में दो खिलाड़ियों के बीच तुलना ऐसी चीज है, जो ना चाहकर भी हमेशा की जाती है. क्रिकेट में इन दिनों यह तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच हो रही है. भारत के दिग्गज कप्तानों में शामिल रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी खुद को ऐसे सवालों से दूर नहीं रख पाए. हालांकि, उन्होंने इस सवाल का सीधा-सीधा जवाब नहीं दिया. 

ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में 774 रन बनाए. इसमें तीन शतक भी शामिल हैं. इसके बाद से ही स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच तुलना तेज हो गई है. स्मिथ टेस्ट करियर में 26 शतक लगा चुके हैं. विराट कोहली ने टेस्ट मैचों में 25 शतक जमाए हैं. इसी तरह स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में पहले और कोहली दूसरे नंबर पर हैं. 

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली (Virat Kohli vs Steve Smith) में से बेहतर कौन? सौरव गांगुली ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘ये ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब नहीं दिए जाते. आखिर इससे क्या फर्क पड़ता है. यह तो प्रदर्शन की बात है. विराट कोहली इस समय दुनिया के बेस्ट बैट्समैन हैं. और यह बात हमें खुश करती है.’

 

सौरव गांगुली यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. उन्होंने कार्यक्रम के इतर कुछ सवालों के जवाब दिए. स्टीव स्मिथ से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, ‘उनके (स्मिथ) के रिकॉर्ड खुद-ब-खुद बोलते हैं. 26 टेस्ट शतक, वह भी इतने शानदार प्रदर्शन के साथ काबिलेतारीफ है.’ स्मिथ ने 68 टेस्ट मैच में 64 की अधिक की औसत से रन बनाए हैं, जिसमें 26 शतक भी शामिल हैं.