Hardik ने क्यों किया टीम इंडिया के प्लान का खुलासा? Virat Kohli ने दी सफाई

IND vs AUS: टीम इंडिया को मिली 51 रनों की करारी शिकस्त के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने  गेंदबाजी को ठहराया जिम्मेदार

Hardik ने क्यों किया टीम इंडिया के प्लान का खुलासा? Virat Kohli ने दी सफाई
विराट कोहली (फोटो-twitter)

सिडनी: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच हारने के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने यह स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि दूसरे वनडे मैच में आत्मविश्वास से भरी ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें पूरी तरह पछाड़ दिया और इसके लिए उन्होंने अपनी टीम के प्रभावहीन गेंदबाजी को जिम्मेदार ठहराया. साथ ही विराट ने बताया है कि हार्दिक ने टीम के गेंदबाजी प्लान का खुलासा कर दिया है.

 

कोहली ने कहा, ‘उनसे (पांड्या) गेंदबाजी कराने का फैसला उनसे पूछ कर लिया गया. मैंने उनसे पूछा कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ठीक और वह कई ओवर करा सकते हैं. उन्होंने थोड़ा बेहतर महसूस किया और कहा कि वो दो ओवर और करा सकते हैं’

कोहली ने हंसते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने हमारी गेंदबाजी प्लान का थोड़ा सा खुलासा कर दिया है’.

टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारतीय टीम को पहले मैच में 66 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी.

कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, ‘उन्होंने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया. मुझे लगता है कि हम गेंद से उतने प्रभावित नहीं थे, हम लगातार उस लाइन और लेंथ से गेंदबाजी नहीं कर पाए जिसके साथ करनी थी और उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. वे हालात और मैदान के कोणों को काफी अच्छी तरह समझते हैं’.

हॉस्पिटल पहुंचे David Warner, जानिए कितने मैचों के लिए हो सकते हैं बाहर?

ऑस्ट्रेलिया के 390 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम कोहली (89) और लोकेश राहुल (76) के अर्धशतकों के बावजूद नौ विकेट पर 338 रन ही बना सकी.

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘स्कोरबोर्ड देखिए, हमने 340 रन बनाए और 50 रन के आसपास से हारे. हमें हमेशा से पता था कि लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा और एक या दो विकेट गिरने से हमें 13, 16 रन प्रति ओवर की गति से रन बनाने पड़ सकते थे इसलिए हमें लगातार शॉट खेलने थे’.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्ररक्षकों ने उनके और श्रेयस अय्यर के जो कैच लपके वे टर्निंग प्वाइंट रहे.

उन्होंने कहा, ‘मैं और राहुल बात कर रहे थे कि अगर हम 40-41 ओवर तक खेलते रहे और अंतिम 10 ओवर में 100 रन भी बनाने हैं तो हार्दिक (पंड्या) के आने से हम रन बना सकते हैं, यह हमारी रणनीति थी लेकिन उन्होंने जो दो कैच लपके उन्होंने रुख बदल दिया’.

Shreyas Iyer की जबरदस्त डायरेक्ट हिट ने David Warner को भेजा पवेलियन, देखें वीडियो

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.