close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: कप्तान विराट कोहली को तो फर्क पड़ता है, क्या आपको?

वीडियो के जरिये विराट ने सभी को प्रदूषण के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है. 

VIDEO: कप्तान विराट कोहली को तो फर्क पड़ता है, क्या आपको?
विराट कोहली ने की यह खास अपील (Screen Grab)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जितने क्रिकेट को लेकर समर्पित हैं, उतने ही सामाजिक मुद्दों को लेकर भी सजग रहते हैं. बच्चों, जानवरों, बुजुर्गों और पर्यावरण से जुड़े मुद्दों पर अक्सर अपनी राय सामने रखते हैं. अब एक बार फिर विराट ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. विराट दिल्ली में फैले स्मॉग को लेकर काफी परेशान हैं और उन्हें इससे फर्क पड़ता है. उनका कहना है, मुझे इससे फर्क पड़ता है. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली की जनता से भी इस प्रदूषण की समस्या से निपटने की अपील की है. 

विराट ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के जरिये विराट ने सभी को प्रदूषण के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है. 

SMOG का कहरः प्रदूषण की वजह से आपकी सेहत को होता है क्या-क्या नुकसान

विराट ने इस वीडियो में कहा है कि- प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतने के लिए हम सभी को साथ आना चाहिए. वीडियो में दिल्लीवालों से अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि- सभी लोग सार्वजनिक वाहनों का इस्‍तेमाल करें, ताकि उससे प्रदूषण पर लगाम लगाई जा सके. उन्‍होंने इस वीडियो को हैशटैग 'मुझे फर्क पड़ता है' के साथ शेयर किया.

इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि- आप सभी जानते हैं दिल्‍ली में प्रदूषण का क्‍या हाल है. मैं आप सब से कहना चाहता हूं कि आज सब लोग दिल्‍ली के प्रदूषण पर बात कर रहे हैं और बहस कर रहे हैं  लेकिन किसी ने इससे निपटने के लिए हमें क्‍या करना चाहिए इसके बारे में सोचा है. उन्‍होंने कहा कि अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो सबको साथ मिलकर खेलना होगा, क्‍योंकि प्रदूषण को कम करना हम सब की जिम्‍मेदारी है. 

इस खास तरीके से स्‍मॉग को रोक रहा चीन, भारत भी ले सकता है सबक

कोहली ने कहा है कि- मैं लोगों से अपील करता हूं कि जितना हो सके कार शेयरिंग करें. हो सके तो बस, मेट्रो और कैब का इस्‍तेमाल करें. अगर आप सप्ताह में एक दिन भी ऐसा करते हैं तो इससे काफी फर्क पड़ेगा, क्‍योंकि हर छोटे से काम से भी फर्क पड़ता है.

 

#Delhi, we need to talk! #MujheFarakPadtaHai

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

बता दें कि फिलहाल कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के साथ सीरीज में व्यस्त है. इस सीरीज के दौरान भारत-श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाने हैं. पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.