WTC फाइनल की हार को नजरअंदाज नहीं करेंगे Virat Kohli! अब इन खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में हार मिलने के साथ ही अब टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठने शुरू हो गए.

WTC फाइनल की हार को नजरअंदाज नहीं करेंगे Virat Kohli! अब इन खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय
फोटो (ICC)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में हार मिलने के साथ ही अब टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठने शुरू हो गए. इस बात की भी मांग उठने लगी है कि टीम में से अब कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए. 

कुछ खिलाड़ियों पर लटकी तलवार 

WTC फाइनल में टीम मैनेजमेंट ने जो टीम को चुनने में गलतियां की थी अब शायद उन्हें वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दोहराने से बचेंगे. इंग्लैंड में जिस तरह का वातावरण है उसके हिसाब से अब टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो शायद फिट नहीं बैठते हैं. स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल ये ऐसे खिलाड़ी हैं जोकि आने वाली सीरीज में टीम में ना दिखे. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ये सभी खिलाड़ी बेहतरीन हैं, लेकिन इंग्लैंड के हिसाब से टीम में फिट नहीं बैठते हैं. 

WTC फाइनल में हुई थीं गलती

इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण ये ही है कि WTC फाइनल में टीम में दो स्पिनरों को जगह देना सबसे बड़ी गलती थी. इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है और टीम में जडेजा की जगह किसी तेज गेंदबाज को जगह दी जा सकती थी. दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह जितने शानदार सफेद गेंद क्रिकेट में हैं उतने शायद लाल गेंद से वो अच्छे नहीं हैं, इसलिए उनकी जगह मोहम्मद सिराज को जगह मिल सकती है. वहीं अगर पुजारा और गिल की बात करें तो ये खिलाड़ी भी अब लंबे समय से फ्लॉप साबित हुए हैं और इनकी जगह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी लेने के लिए एकदम तैयार हैं. 

इन खिलाड़ियों को मिल सकती जगह 

रवींद्र जडेजा की जगह आने वाली समय में शायद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जगह दी जा सकती है. शार्दुल गेंद को स्विंग करने में काफी हद तक कामयाब रहते हैं और इंग्लैंड में वो कारगर साबित हो सकते हैं. वहीं बुमराह की जगह सिराज लेने के लिए तैयार हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी.    

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.