close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट कोहली वनडे में बना सकते हैं 80 शतक, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकार्ड भारत के लिए सचिन तेंदुलकर के नाम हैं.

विराट कोहली वनडे में बना सकते हैं 80 शतक, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी
कोहली ने विंडीज के खिलाफ 125 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली. (फाइल)

नई दिल्ली: घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे में 75 से 80 शतक बना सकते हैं. कोहली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शतक जमाया था जो उनके वनडे करियर का 42वां शतक था. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकार्ड भारत के लिए सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. सचिन के नाम वनडे में कुल 49 शतक दर्ज हैं.

जाफर ने ट्वीट किया, "11 पारियों के विराम के बाद काम एक बार फिर शुरू. कोहली का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक और शतक. मुझे लगता है कि वह वनडे में 75-80 शतक लगाएंगे."

IND vs WI: भुवनेश्वर ने खोला राज, विराट कोहली सेंचुरी लगाने के लिए क्यों थे बेताब

कोहली ने विंडीज के खिलाफ 125 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली. इस पारी में कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को को भी पीछे छोड़ दिया. वह वनडे में अब भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. गांगुली ने वनडे में 297 पारियों में 11,221 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने 229 पारियों में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया.

कप्तानी मिलने के बाद ‘वनडे के ब्रैडमैन’ हो गए हैं कोहली, हर चौथी पारी में लगाते हैं शतक
विराट कोहली ने अपने 42वें शतक के दौरान कम से कम 10 रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. उनके पूरे करियर को देखें तो बतौर कप्तान विराट और शानदार नजर आते हैं. इस दौरान वे हर चौथी पारी में शतक लगाते हैं. ऐसे और कई आंकड़े हैं, जिन्हें देखकर उन्हें ‘वनडे का ब्रैडमैन’ कहा जा सकता है. 52 टेस्ट मैचों में 6996 रन बनाने वाले सर डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) का औसत 99.94 रहा और उन्होंने करीब-करीब हर तीसरी पारी में शतक लगाए.