close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गंभीर ने कोहली पर फिर उठाए सवाल, कहा- रोहित और धोनी के भरोसे कर पाते हैं अच्छी कप्तानी

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. गंभीर ने कहा कि आईपीएल में कोहली की कप्तानी फिर से कसौटी पर रहेगी. 

गंभीर ने कोहली पर फिर उठाए सवाल, कहा- रोहित और धोनी के भरोसे कर पाते हैं अच्छी कप्तानी

अहमदाबाद: क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं. गंभीर ने कहा की कोहली इंटरनेशनल मैचों में तो अच्छी कप्तानी कर लेते हैं. लेकिन आईपीएल में उनकी कप्तानी फिर से कसौटी पर रहेगी. यह देखना होगा कि वे अगले साल आईपीएल में कैसी कप्तानी करते हैं. गंभीर ने इंटरनेशनल मैचों में विराट कोहली की अच्छी कप्तानी का श्रेय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और एमएस धोनी को दिया. 

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'विराट कोहली ने विश्व कप में अच्छी कप्तानी की. दरअसल नेशनल टीम में रोहित शर्मा और एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसे खिलाड़ी हैं. इन खिलाड़ियों के सहयोग की बदौलत ही विराट कोहली अच्छी कप्तानी कर पाते हैं. इसलिए कोहली की कप्तानी इंटरनेशनल मैचों में अच्छी दिखती है.' दिलचस्प बात यह है कि गौतम गंभीर ने यह बात उसी दिन कही, जिस दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टीम निदेशक माइक हैसन ने कहा विराट कोहली ही अगले सीजन में उनकी टीम की कप्तानी करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Sri Lanka vs Pakistan: खतरे के बावजूद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम

गौतम गंभीर ने इसके बाद कहा कि अभी आईपीएल दूर है. जब आईपीएल शुरू होगा तब विराट कोहली की कप्तानी फिर से कसौटी पर होगी. आईपीएल में या फ्रेंचाइजी टीमों में कप्तान को अपने खिलाड़ियों से वैसा सहयोग नहीं मिलता, जैसा नेशनल टीम में मिलता है. यह जरूरी नहीं कि अगर विराट कोहली भारतीय टीम की अच्छी कप्तानी कर रहे हैं तो वे फ्रेंचाइजी टीमों की कप्तानी भी वैसी ही करेंगे. 

 

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'देखिए मैं अपनी बात को लेकर ईमानदार रहा हूं. मैंने जब भी इस बारे में बात की, तो पूरी ईमानदारी से की. आप तुलना कीजिए कि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए क्या हासिल किया है. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्या हासिल किया है. और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को विराट कोहली की कप्तानी में क्या मिला है. आपको फर्क साफ नजर आएगा.'