Virat Kohli की खुली पोल, इस बॉलर ने बताए आउट करने के तरीके

कोहली (Virat Kohli) दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल माना जाता है. विराट कोहली फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने में व्यस्त हैं.

Virat Kohli की खुली पोल, इस बॉलर ने बताए आउट करने के तरीके
Virat Kohli and Dale Steyn

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल माना जाता है. विराट कोहली फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने में व्यस्त हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली को आउट करने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. डेल स्टेन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले संजय मांजरेकर से बातचीत करते हुए कहा, 'आपको विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ माइंड गेम खेलना पड़ेगा.'

डेल स्टेन ने खोली विराट की पोल 

डेल स्टेन ने कहा, 'मैं विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए फील्डर को शॉर्ट लेग पर रखूंगा. मैं विराट कोहली (Virat Kohli) की ओर तेजी से एक गेंद फेंकूंगा. मैं कोशिश करूंगा कि वो पुल करने की कोशिश करें, क्योंकि वो उनका गेम B है.'

कोहली को आउट करने के बताए तरीके 

स्टेन ने कहा कि विराट कोहली फिर भी उस शॉट को बहुत अच्छा खेलते हैं, लेकिन फिर भी स्टेन उन्हें यह सोचने पर मजबूर करेंगे कि वो उन्हें कहा गेंदबाजी करने वाले है. स्टेन ने कहा कि उन्हें गेंद को स्विंग करना पसंद है, गेंद को घूमाना पसंद है. उन्होंने कहा कि विराट को आउट करने के लिए एलबीडब्ल्यू, बोल्ड और कैच आउट करने के तरीके को देखना चाहिए.

20 गेंदों में किसी भी बल्लेबाज का पैर नहीं घूमता

स्टेन ने कहा कि शुरुआत की 20 गेंदों में किसी भी बल्लेबाज का पैर नहीं घूमता. ना ही उनकी आंखे जमे होती है और उसने पिच को नहीं पढ़ा होता है. इसलिए वो कभी दिखाएंगे नहीं कि वो शॉर्ट गेंद करने वाले हैं, लेकिन वो उन्हें लगातार 6 गेंद फुल लेंथ की ही देंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.