विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, इंग्लैंड के होटल ने यूं दिया सरप्राइज
Advertisement

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, इंग्लैंड के होटल ने यूं दिया सरप्राइज

विराट  कोहली ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से तस्वीर को पोस्ट किया और होटल के स्टाफ का शुक्रिया अदा भी किया. 

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की (PIC : PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथम्पन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में अपने टेस्ट क्रिकेट के 6000 रन पूरे किए. इसके साथ ही विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 6000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. विराट  कोहली ने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी के 22वें ओवर में हासिल की, लेकिन विराट नहीं जानते थे कि होटल में उनके लिए कोई सरप्राइज भी हो सकता है. 

  1. विराट कोहली ने 71 गेंदों पर 46 रन बनाए
  2. कोहली ने टेस्ट करियर में पूरे किए 6000 रन 
  3. कोहली 6000 रन पूरे करने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज

साउथम्पटन के हार्बर होटल ने विराट  कोहली के लिए एक खूबसूरत सरप्राइज प्लान किया हुआ था. इस टेस्ट मैच के भारतीय क्रिकेट टीम इसी होटल में ठहरी हुई है. इस होटल के स्टाफ ने विराट कोहली के लिए केक के साथ एक सरप्राइज प्लान किया और उनके इस खास मुकाम को बेहद शानदार तरीके से सेलिब्रेट भी किया. 

विराट  कोहली ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस केक की तस्वीर को पोस्ट किया और होटल के स्टाफ का शुक्रिया अदा भी किया. कोहली ने टि्वटर पर इस केक की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- साउथम्पटन में हार्बर होटल की शानदार मेजबानी. होटल स्टाफ का स्वीट गैस्चर.

विराट कोहली ने अपने 70वें टेस्ट मैच की 119 पारियों में ये 6000 रन पूरे किए. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस सूची में सबसे ऊपर हैं. उन्होंने 65 टेस्ट की 117 पारियों में 6000 रन बनाए थे. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने 72 टेस्ट की 123 पारियों में, राहुल द्रविड़ 73 टेस्ट 125 पारियां और सचिन तेंदुलकर 75 टेस्ट 120 पारियों में यह माइलस्टोन हासिल किया.

बता दें कि इंग्लैंड के साथ खेली जा रही मौजूदा सीरीज में विराट कोहली लगातार बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. चौथे टेस्ट की पहली पारी तक सात पारियों में कोहली 69.43 की औसत से 486 रन बना चुके हैं. रोज बाउल, साउथम्पटन में चौथे टेस्ट की पहली पारी में कोहली ने 46 रन बनाए. जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 132 नाबाद की पारी खेली थी.

Trending news