विराट किए गए दिल्ली रणजी टीम में शामिल, DDCA ने जारी की 30 खिलाड़ियों की सूची

Ranji Trohphy: विराट कोहली को दिल्ली रणजी की 30 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जबकि उनके रणजी खेलने की संभावना नहीं है. 

विराट किए गए दिल्ली रणजी टीम में शामिल, DDCA ने जारी की 30 खिलाड़ियों की सूची
विराट कोहली टीम इंडिया के कार्यक्रम में व्यस्त रहने के कारण रणजी के लिए उपलब्ध नहीं हो पाते हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: क्या टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस साल रणजी ट्रॉफी खेलेंगे. यह सवाल उस सूची से उठा है जिसमें दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने आने वाले रणजी सीजन के लिए दिल्ली कैंप के लिए 30 खिलाड़ी शामिल हैं. इस साल रणजी सीजन 9 दिसंबर को शुरू होने जा रहा है. 

पिछला सीजन बहुत खराब रहा था दिल्ली का
2017-18 के सीजन दिल्ली की टीम ने उपविजेता के तौर पर खत्म किया था जिसके बाद पिछले सीजन में वह ग्रुप बी में सबसे नीचे पर रह गई थी. इस बार डीडीसीए ने तय किया है कि वह पिछले कड़वे अनुभव से उबरने की पूरी कोशिश में है. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में आज: टेस्ट जिसके नतीजे पर फैंस हो गए थे कन्फ्यूज, मैच टाई हुआ या ड्रॉ
 
इस बार पिछली विजेदा विदर्भ के ग्रुप में है दिल्ली
9 दिसंबर से 13 मार्च तक चलने वाले इस रणजी सीजन में इस बार दिल्ली को ग्रुप ए में रखा गया है. जिसमें पिछली बार के विजेता विदर्भ के अलावा बंगाल और पंजाब भी शामिल हैं. इस सूची में अधिकतर खिलाड़ी वही हैं जो पिछले सीजन की दिल्ली की टीम में शामिल थे. डीडीसीए ने कहा है कि खिलाड़ियों को गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम में 11.0 बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है. 

विरटा के अलावा धवन, पंत और इशांत भी
इस सूची में सबसे खास बात यह है कि इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत और इशांत शर्मा को शामिल किया गया है. अगले महीने की छह तारीख से ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज आगाज हो रहा है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली की रणजी में भाग लेने की संभावना नहीं हैं.
.

पहले भी आता रहा है विराट का नाम
ऐसा नहीं है कि विराट का नाम पहले कभी इस तरह की सूची में नहीं आया. पहले भी विराट इस तरह से टीम में शामिल किए जाते रहे हैं.  विराट, शिखर और ऋषभ पंत इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों टीमों में शामिल किए गए हैं. वहीं अब इशांत शर्मा कम से कम अगले दो महीने के लिए दिल्ली के लिए उपलब्ध रहेंगे. वे जनवरी में टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे में शामिल हो सकते हैं ऐसे में वे दिल्ली के उस समय के रणजी मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे. 
(इनपुट आईएएनएस)