'बिजी शेड्यूल' के बयान पर विराट कोहली को मिला सौरव गांगुली का साथ

गांगुली ने कहा कि कोहली वनडे में सचिन के 49 शतकों के आकंड़ों को पार कर जाएंगे, लेकिन उनके सामने सचिन के टेस्ट रिकॉर्ड को पार करने की चुनौती है.

'बिजी शेड्यूल' के बयान पर विराट कोहली को मिला सौरव गांगुली का साथ
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ पूर्व कप्तान सौरव गांगुली. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के गुरुवार (23 नवंबर) को व्यस्त कार्यक्रम के बयान को पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का समर्थन मिला है. कोहली ने कहा था कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनकी टीम को दक्षिण अफ्रीका के अहम और चुनौतीपूर्ण दौरे के लिए तैयारी का समय नहीं मिला. गांगुली ने इंडिया टुडे कॉनक्लेव ईस्ट-2017 के मौके पर कहा, "वह क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहे थे, जो सही है. जब टीम दक्षिण अफ्रीका जाए तो आपको उनको तैयारी के लिए समय देना चाहिए."

कोहली ने गुरुवार को कहा था कि कार्यक्रम किस तरह से तय किया जा रहा उस पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि खिलाड़ियों के भविष्य पर ध्यान दिया जा सके.  कोहली ने श्रीलंका के साथ शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा था, "हमेशा की तरह समय की कमी है. मुझे लगाता है कि इस पर विचार किया जाना चाहिए क्योंकि जब हम बाहर जाते हैं तो आसानी से टीम का आंकलन कर लिया जाता है. लेकिन हम इस बात पर ध्यान नही देते हैं कि हमें वहां जाने से पहले तैयारी का कितना समय मिला."

उन्होंने कहा, "और, टेस्ट मैच के बाद जब परिणाम आते हैं तो हर कोई खिलाड़ियों को परखने लगता है. सभी कुछ साफ-साफ होना चाहिए, जिसमें हमें अपने हिसाब से तैयारी करने का अवसर मिलना चाहिए, इसके बाद हमारी आलोचना होनी चाहिए. इसलिए हमें लगा कि हमारे पास अपने आप को चुनौती देने का यह (श्रीलंका के साथ मैच में तेज पिचें) अच्छा मौका है, खुद को उन हालात (दक्षिण अफ्रीका के हालात) में रखकर खेलने का मौका है."

कोहली ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरे किए हैं. गांगुली ने कहा कि कोहली वनडे में सचिन के 49 शतकों के आकंड़ों को पार कर जाएंगे, लेकिन उनके सामने सचिन के टेस्ट रिकॉर्ड को पार करने की चुनौती है. 

पूर्व कप्तान ने कहा, "वनडे में विराट सचिन के करीब आ जाएंगे. सचिन के 49 शतक हैं और विराट अभी 32 तक पहुंच गए हैं. वह इसके करीब पहुंच जाएंगे. उन्हें बस इसके लिए फिट रहना पड़ेगा. मैंने 1996 से 2003 तक सात साल में 22 शतक ही लगाए थे." गांगुली ने कहा, "विराट ने नौ साल में 30 शतक से ज्यादा लगा दिए हैं. लेकिन उम्र के साथ यह मुश्किल हो जाएगा. यह सचिन के लिए मुश्किल हो गया था, मेरे लिए हो गया था. यह विराट के साथ भी मुश्किल होगा."