सुषमा स्वराज के निधन पर कोहली, मैरीकॉम ने जताया शोक, ट्वीट कर कही ये बात
Advertisement

सुषमा स्वराज के निधन पर कोहली, मैरीकॉम ने जताया शोक, ट्वीट कर कही ये बात

भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात एम्स में निधन हो गया. 

विराट कोहली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का निधन हो गया है. उन्हें मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद बेहद नाजुक हालत में रात 9 बजे एम्स लाया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. वे 67 साल की थीं. सुषमा स्वराज के निधन पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) समेत खेल जगत के कई सितारों ने दुख जताया है. 

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सुषमा जी के मौत की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. उनकी आत्मा को शांति मिले.’ विराट कोहली के अलावा पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, गौतम गंभीर, बॉक्सर एमसी मैरीकॉम और विजेंदर सिंह ने ट्वीट कर शोक जताया है.

 

एमसी मैरीकॉम ने ट्वीट किया, ‘श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख पहुंचा. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.’  

 

सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए लोग सुबह से ही लोग उनके आवास पर पहुंच रहे हैं. दोपहर 3 बजे के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

सुषमा स्वराज लंबे समय से बीमार थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था. उन्होंने बीमारी की वजह से ही 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. वे मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री थीं. वे दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रहीं. 

सुषमा ने निधन के कुछ देर पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में से धारा 370 हटाने पर मोदी सरकार की तारीफ की थी. उन्होंने अपने अंतिम ट्वीट में कश्मीर पर सरकार के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी. उन्होंने कहा था कि वह इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थीं.

Trending news