close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत का यह खिलाड़ी दुनिया में सबसे अधिक सर्च किया गया, धोनी दूसरे नंबर पर

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा 2019 में एक महीने में औसतन 10 लाख बार सर्च किए गए.

भारत का यह खिलाड़ी दुनिया में सबसे अधिक सर्च किया गया, धोनी दूसरे नंबर पर
भारतीय क्रिकेट टीम एक मुकाबले के दौरान. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli ) दिन ब दिन और ज्यादा प्रसिद्ध होते जा रहे हैं. डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफार्म सेमरश (SEMrush) की रिपोर्ट के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों में पहले तीन स्थानों पर लगातार दूसरे साल तीन भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा है. खास बात यह कि यह सर्च 2018 के मुकाबले 2019 में डेढ़ गुना बढ़ गया. 

सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली नंबर-1 पर बने हुए हैं. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) दूसरे और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे नंबर पर हैं. सर्च किए गए परिणामों के अनुसार, 2019 में जनवरी से लेकर सितंबर तक कोहली एक महीने में औसतन 20 लाख बार सर्च किए गए हैं. वहीं, धोनी और रोहित एक महीने में औसतन 10 लाख बार सर्च किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: ICC टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे भारत के मुकाबले

इस बीच, खिलाड़ियों के अलावा भारतीय टीम (Team India) भी 2019 में सबसे ज्यादा बार सर्च की गई है. 2018 में इंग्लैंड (England) सबसे ज्यादा बार सर्च की गई थी. वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम दोनों ही साल में तीसरे नंबर पर रही. 

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं. उन्हें लगातार 10 महीने खेलने के बाद आराम दिया गया है. विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी जुलाई के बाद टीम के लिए नहीं खेले हैं.