ICC T20 Ranking: टी20 वर्ल्ड कप से पहले Virat Kohli की बल्ले-बल्ले, डर से थर-थर कांप रही होगी विरोधी टीम

आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जबरदस्त फायदा हुआ है. वहीं केएल राहुल अब भी छठें स्थान पर मौजूद हैं.

ICC T20 Ranking: टी20 वर्ल्ड कप से पहले Virat Kohli की बल्ले-बल्ले, डर से थर-थर कांप रही होगी विरोधी टीम
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज होने जा रहा है, जिसके बाद 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. उससे पहले टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में फायदा हुआ है.

टी20 रैंकिंग में विराट कोहली को फायदा

विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 फॉर्मेट में एक पायदान का फायदा हुआ है.  विराट अब 717 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि केएल राहुल छठे पायदान पर बने हुए हैं. भारत की ओर से यही दो बल्लेबाज टॉप-10 टी20 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. गेंदबाजों की बात करे टॉप-10 में कोई भारतीय बल्लेबाज शामिल नहीं है. टी20 में भारत की ओर से बेस्ट रैंकिंग भुवनेश्वर कुमार की है, जो 12वें पायदान पर हैं.

इस खिलाड़ी ने लगाई लंबी छलांग

दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका और बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच खत्म हुई टी-20 श्रृंखला के बाद रैंकिंग में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को जबरदस्त फायदा हुआ है. 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले डिकॉक चार स्थान की छलांग के साथ टॉप 10 में आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. डिकॉक ने सीरीज में 153 की औसत और 121 स्ट्राइक रेट से 153 रन बनाए. वहीं उनके साथी खिलाड़ी रिजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्करम को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. मार्करम अब 11वें तो हेंड्रिक्स भी शीर्ष 20 में पहुंच गए है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.