VIDEO : 16वें ओवर में छिपा था विराट-रोहित का सीक्रेट प्लान, अब हुआ खुलासा
Advertisement

VIDEO : 16वें ओवर में छिपा था विराट-रोहित का सीक्रेट प्लान, अब हुआ खुलासा

विराट कोहली ने इस मुकाबले में 96 गेंद में 17 चौके और दो छक्कों की मदद से 131 रन की पारी खेलने के अलावा रोहित (104) के साथ दूसरे विकेट के लिए 219 रन जोड़े, जिससे भारत पांच विकेट पर 375 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. 

श्रीलंका पर जीत के बाद कोहली ने बताया रोहित के साथ बेहतरीन साझेदारी का राज (PIC : ICC)

नई दिल्ली : पहले 'मैन ऑफ द मैच' कप्तान विराट कोहली (131) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (104) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने श्रीलंका के सामने 376 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, फिर अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उसे 207 रनों पर ही ऑल आउट कर चौथे वनडे में 168 रनों से जीत दर्ज की. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेल गए इस मैच में भारतीय टीम पूरी तरह से मेजबान टीम पर हावी रही. बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज शुरुआत से ही दबाव में दिखे और इसी कारण पूरी टीम 42.4 ओवरों में ढेर हो गई. इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए 4-0 की बढ़त ले ली है. 

  1. चौथे वनडे में कप्तान विराट कोहली ने 131 रनों की पारी खेली
  2. चौथे वनडे में उपकप्तान रोहित शर्मा ने 104 रनों की पारी खेली
  3. चौथे वनडे में रोहित-विराट ने 219 रनों की साझेदारी की 

न विराट कोहली न सचिन तेंदुलकर, ये रिकॉर्ड है सिर्फ रोहित शर्मा के नाम

 टीम इंडिया के ये दोनों ही बल्लेबाज अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में कई मैच विनिंग साझेदारी निभाई है. श्रीलंका पर टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान कोहली ने बताया कि उन्होंने और रोहित शर्मा ने फैसला किया था कि 16वें ओवर के बाद वे 2 रन नहीं लेंगे. कोहली ने कहा कि जब हम वहां बल्लेबाजी कर रहे थे बहुत ही गर्मी थी. इसलिए हमने 16वें ओवर के बाद 2 रन नहीं लेने का फैसला किया.

29वां शतक जड़ विराट कोहली ने श्रीलंकाई धरती पर तोड़ा उसी के खिलाड़ी का रिकॉर्ड

कोहली ने बताया कि वास्तव में इससे काफी मदद मिली. हम केवल गेंद को देख रहे थे उस समय हमारे पास जितनी ताकत बची थी हम वही कर सकते थे. इसलिए सबसे अच्छी बात ये रही कि हम केवल गेंद को देख रहे थे यहां तक कि स्कोरबोर्ड को भी नहीं देख रहे थे. हम हमेशा साथ में बल्लेबाजी पसंद करते हैं और रोहित के साथ बल्लेबाजी करके काफी अच्छा लगता है. हम पहले भी बड़ी साझेदारी कर चुके हैं और आज की साझेदारी खास थी.

कोहली ने इस मुकाबले में 96 गेंद में 17 चौके और दो छक्कों की मदद से 131 रन की पारी खेलने के अलावा रोहित (104) के साथ दूसरे विकेट के लिए 219 रन जोड़े, जिससे भारत पांच विकेट पर 375 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. 

इसके अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रुम के माहौल को लेकर भी बात की कि किस तरह से टीम के यहां तक पहुंचने में सपोर्ट स्टाफ ने काफी मदद की है. कोहली ने टीम के असिस्टेंट ट्रेनर रघु श्रीनिवासन की भी तारीफ की और कहा कि भारतीय टीम की सफलता में उनका बहुत बड़ा हाथ है.

VIDEO : 'सुपरमैन' की तरह आए रोहित शर्मा, कैच लपका और बना डाला ये रिकॉर्ड

बता दें श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला में भारतीय टीम अब 4-0 से आगे हो गई है. सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच अब रविवार को खेला जाएगा जिसे जीतकर भारतीय टीम श्रीलंकाई टीम को क्लीन स्वीप करना चाहेगी.  3 मैचों की  टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से हराया था.

Trending news