IND vs AUS: Virat Kohli ने मैच से ठीक पहले दिया ऐसा बयान जो Team को जोश से भर देगा, ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'मैं नये भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं'.

IND vs AUS: Virat Kohli ने मैच से ठीक पहले दिया ऐसा बयान जो Team को जोश से भर देगा, ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा
विराट कोहली (File Photo)

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की तैयारी पूरी है. मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का भी ऐलान कर दिया गया है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच से पहले बड़ा बयान दिया है. विराट ने खुद को ‘नये भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला’ करार दिया जो पूरी उम्मीदों के साथ नयी चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहता है.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि यह मेरी अपनी शैली है. जिस तरह से मेरा व्यक्तित्व और चरित्र है, मैं नये भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. मैं इसे इस तरह से देखता हूं’.

India vs Australia 1st Test Match: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन घोषित, जानें किसे मिली जगह

उन्होंने कहा, ‘मेरे दिमाग में ऑस्ट्रेलियाई मानसिकता या इस तरह की तुलना की बात नहीं है. यह भारतीय क्रिकेट टीम को आगे बढ़ाने से जुड़ा है और पहले दिन से मेरा व्यक्तित्व ऐसा रहा है’.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि नए भारत का मतलब है जो किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने से नहीं घबराए.

उन्होंने कहा, ‘नया भारत चुनौतियां स्वीकार करता है और उसमें आशा और सकारात्मकता भरता है. हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने सामने आने वाली किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार हैं’.

IND vs AUS: पिंक बॉल टेस्ट में Unbeatable है ऑस्ट्रेलिया, जानिए कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान ने माना कि गुलाबी गेंद से सीरीज की शुरुआत करना चुनौती रहेगा और ऑस्ट्रेलिया में पिछली सीरीज जीत प्रेरित करने के सिवाए कुछ नहीं करेगी.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "गुलाबी गेंद का टेस्ट स्थितियों के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, गेंद कैसे शाम को मूव करती है, हम कैसे स्थिति के साथ सामंजस्य बैठाते हैं. हमारा ध्यान स्थिति को समझने पर होगा और हम अपनी क्षमता के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ तरीके से उससे निपटने की कोशिश करेंगे. आप अतीत से प्रेरणा ले सकते हो लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह भविष्य की किसी चीज को लेकर गारंटी दे सकता है. हमें वर्तमान में रहना होगा और हमारी क्षमता के हिसाब से खेलना होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.