कोहली ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की जीत, बोले - हम इतना तो कर ही सकते हैं
Advertisement

कोहली ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की जीत, बोले - हम इतना तो कर ही सकते हैं

विराट ने कहा कि हम इस मैच में हावी रहे क्योंकि बोर्ड में रन टांगने में कामयाब रहे.

विराट कोहली ने कहा कि वह 2014 के प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचते...

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया. भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था. इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई. इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा. उन्होंने 85 रन देकर पांच विकेट लिए. भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में भी शानदार प्रदर्शन किया था. पहली पारी में पांड्या ने पांच विकेट अपने नाम किए थे. 

जीत के बाद विराट कोहली ने कहा, "सबसे पहले एक टीम के तौर पर हम इस जीत को केरल के बाढ़ पीढ़ितों को समर्पित करते हैं. यही एक प्रयास है जो भारतीय क्रिकेट टीम थोड़ा बहुत अभी कर सकती है. बहुत मुश्किल दौर से केरल के लोग गुजर रहे हैं. सीरीज में जीत की बहुत ज्यादा जरूरत थी. हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया. यह हमारे लिए एक संपूर्ण परीक्षा थी. हमने लॉर्ड्स में सही प्रदर्शन नहीं किया था. हम इस मैच में हावी रहे क्योंकि बोर्ड में रन टांगने में कामयाब रहे. इसके बाद गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया. यहां तक कि अश्विन चोट के बावजूद भी अच्छा खेले."  

fallback

बल्लेबाजों और गेंदबाजों की तारीफ की
विराट ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "हमारे गेंदबाज फिर से 20 विकेट लेने के तैयार थे. और मुझे खुशी है कि बल्लेबाजों ने आगे बढ़कर जिम्मेदारी ली. एक बल्लेबाज के रूप में हमने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने कठिन चुनौती पेश की. मेरे और अजिंक्य रहाणे के बीच जो साझेदारी हुई वह इस मैच में काफी अहम योगदान रखती है. अजिंक्य पहली पारी में मन बनाकर खेला था और वह गेम का रुख मोड़ सकते हैं. हमने इस बार आसानी से विकेट नहीं गंवाने की रणनीति अपनाई थी. अजिंक्य ने पहली पारी में जबकि पुजारा ने दूसरी पारी में यही रणनीति अपनाई."  

2014 के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा, "मैं उस वर्ष के खराब प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचता लेकिन मैं मैं अपनी पारी अपनी पत्नी को भी समर्पित करना चाहता हूं जो यहां पर मौजूद हैं और हमेशा मेरा उत्साहवर्धन करती रहती हैं. उन्होंने पिछले कुछ समय में बहुत कुछ बर्दाश्त किया है लेकिन वह जीत के श्रेय की हकदार है."  

सीरीज में वापसी का जताया भरोसा
विराट कोहली ने टीम के फिटनेस पर गर्व जताते हुए कहा, "हम चाहते है कि विपक्षी टीम बढ़िया बल्लेबाजी करे और रन बनाए लेकिन हम उन्हें आसानी से कुछ नहीं देना चाहते. हम कमजोर गेंदों से छुटकारा पाना चाहते हैं. मेरा मानना है कि हम अभी भी सीरीज में वापसी कर सकते हैं. हमें केवल इसी तरह का प्रदर्शन करते रहने की जरूरत है. यदि हम खुद पर भरोसा नहीं कर पाए तो कुछ नहीं होगा. चेंज रूम में सम्मान और विश्वास महत्वपूर्ण होता है. हमें अगले दो टेस्ट में इसी तरह का प्रदर्शन करना होगा. 

Trending news