close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: कोहली की कसक, ‘विश्व कप से पहले कुछ और वनडे मिलते तो अच्छा होता’

भारत को विश्व कप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले पांच वनडे मैच खेलने हैं. वनडे सीरीज मार्च में खेली जाएगी. 

World Cup 2019: कोहली की कसक, ‘विश्व कप से पहले कुछ और वनडे मिलते तो अच्छा होता’
भारतीय कप्तान विराट कोहली विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में फील्डिंग का अभ्यास करते हुए. (फोटो: PTI)

विशाखापत्तनम: भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी आखिरी सीरीज खेलने को तैयार है. दोनों टीमें इस सीरीज में दो टी20 और पांच वनडे मैच खेलेंगे. यह सीरीज रविवार (24 फरवरी) को टी20 मैच से शुरू हो रही है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच से शुरू होने से पहले कहा कि आगामी विश्व कप से पहले कुछ और वनडे मैच खेलने को मिलते तो टीम के लिए यह अच्छा होता. 

आखिर विराट कोहली को यह बात क्यों कहनी पड़ी? इसका जवाब भारत के शेड्यूल में छिपा है. दरअसल, भारतीय क्रिकेटरों को ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेलने के बाद आईपीएल खेलना है. यह टी20 लीग करीब 45 दिन चलेगी. इस दौरान कुछ अन्य टीमें वनडे मुकाबले खेल रही होंगी. लेकिन भारतीय क्रिकेटर टी20 लीग (IPL) खेलने के बाद सीधे वनडे वर्ल्ड कप खेलने पहुंच जाएंगे. 

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार (23 फरवरी) को और वनडे मैच होने की कसक जाहिर की. उन्होंने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, ‘शायद, दो और वनडे मिलते तो हमारे लिए यह अच्छा रहता. यह सिर्फ हमारे लिए ही नहीं बल्कि दोनों टीमों के लिए फायदेमंद होते. यह ज्यादा आदर्श और तार्किक स्थिति होती.’ 

विराट कोहली ने कहा, ‘लेकिन हमारे पास जो भी सर्वश्रेष्ठ चीज आगे है, हमें उसका उपयोग करना होगा. हम बतौर टीम मानसिक रूप से सही स्थिति में आना चाहेंगे. अभी हम बतौर टीम काफी संतुलित हैं और मुझे किसी भी चीज या विभाग में कोई चिंता नहीं है. हर कुछ लगभग सुलझा हुआ है.’ 

विराट कोहली भले ही कह रहे हों कि उनकी टीम में सबकुछ सुलझा हुआ है. लेकिन यह सिर्फ उस कप्तान का बयान है, जो अपनी कमजोरी सामने नहीं आने देना चाहता. हकीकत यह है कि भारतीय टीम में नंबर-4 और नंबर-6 की स्थिति अब भी साफ नहीं है. करीब एक साल से नंबर-6 पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह ऋषभ पंत को लाया गया है, जिनके खेलने का नंबर अभी तय नहीं है. नंबर-4 पर अंबाती रायडू के प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली शायद इसीलिए और मैच चाहते थे, जिससे वे अपनी इन नंबरों पर और प्रयोग कर पाते. पर अब इसके लिए वक्त निकल चुका है. 

(इनपुट: आईएएनएस)