Virat Kohli: 1000 दिन से इस खास पल का इंतजार कर रहे विराट कोहली, अब एशिया कप 2022 से आस
Advertisement

Virat Kohli: 1000 दिन से इस खास पल का इंतजार कर रहे विराट कोहली, अब एशिया कप 2022 से आस

Virat Kohli, IND vs PAK: टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kolhi) पिछले 1000 दिन से अपने जीवन के सबसे खास पल का इंतजार कर रहे हैं. 

Photo (Twitter)

Virat Kohli, IND vs PAK Match: एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ है. इस टूर्नामेंट के साथ ही टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kolhi) लंबे ब्रैक के बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद रेस्ट लेने का फैसला लिया था. विराट कोहली (Virat Kolhi) पिछले 1000 दिन से एक खास पल का इंतजार कर रहे हैं, ये पल फैंस को एशिया कप 2022 में देखने को मिल सकता है. 

इस खास पल का इंतजार कर रहे कोहली

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के बल्ले से पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं आया है. किसी वक्त शतक की गारंटी समझे जाने वाला यह बल्लेबाज अब एक-एक रन के लिए तरस रहा है. अब विराट कोहली (Virat Kohli) को आखिरी शतक जड़े 1000 दिनों का समय पूरा हो गया है. पिछले कुछ समय से काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, ऐसे में एशिया कप 2022 में रन बनाना उनके लिए काफी अहम रहने वाला है. टीम इंडिया को एशिया कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट भी खेलना है. 

फैंस को 71वें शतक का इंतजार 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछला शतक 22 नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. इस मैच के बाद विराट ने 68 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24 अर्धशतक के साथ 2554 रन बनाए है और एक भी शतक नहीं जड़ा है. विराट कोहली को अब इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना शतक के 1000 दिन पूरे हो गए हैं. अब विराट का 71वां शतक उनके आखिरी शतक के पूरे 1000 दिन के बाद ही आ पाएगा. 

एशिया कप में विराट के आंकड़े 

एशिया कप में भी विराट कोहली (Virat Kohli) के आंकड़े काफी बेहतरीन हैं. ऐसे में इस टूर्नामेंट में उनके पास वापसी का अच्छा मौका होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) चौथी बार एशिया कप का हिस्सा बनेंगे. विराट ने वनडे फॉर्मेट के एशिया कप में अभी तक 16 मैचों में 63.83 की औसत से 766 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 फॉर्मेट में उनके बल्ले से पांच मैचों में 76.50 की औसत से 153 रन देखने को मिले हैं. वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 183 रन है जो एशिया कप में ही पाकिस्तान के खिलाफ निकले थे. 

ये बड़ा रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli)तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे और पहले भारतीय भी. विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले रॉस टेलर ने तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं. अभी तक भारत के लिए 100 टी20 मैचों का आंकड़ा सिर्फ रोहित शर्मा ने ही पार किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news