close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट कोहली ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई, अपने संदेश में दी यह दुआ

मोहाली में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच की तैयारी कर रहे विराट कोहली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर ट्विटर से बधाई संदेश भेजा है.

विराट कोहली ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई, अपने संदेश में दी यह दुआ
विराट कोहली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर खासतौर पर बधाई दी है. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जहां देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, वहीं बीजेपी इसे सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है. वहीं राजनेताओं सहित देश के कोने कोने से उन्हें जन्मदिन की बधाइयां मिल रही हैं. इस मामले में खेल जगत भी पीछे नहीं हैं. पीएम को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने भी ट्विटर पर बधाई संदेश भेजा है. 

मोहाली से भेजा संदेश
टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच की तैयारियां कर रही है. यह मैच बुधवार को मोहली में खेला जाना है. पीएम मोदी खेलों को बढ़ावा देने में पीछे नहीं रहते हैं इसके साथ ही वे फिटनेस के मामले में विराट के प्रशंसक भी हैं. 69 की उम्र में भी उनकी सेहत देश के सभी लोगों के लिए प्रेरणादायक हैं. पीएम खुद को योग से फिट बनाए रखा है. 

क्या कहा विराट ने अपने संदेश में
विराट ने प्रधानमंत्री को दिए अपने बधाई संदेश में कहा, "हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. ईश्वर से प्रार्थना है की आप अच्छी सेहत बनी रहे और आप हमारे देश को नई ऊंचाइयों को ले जाएं."

इस पहली जीत की तैयारी में हैं विराट 
टीम इंडिया भारत में अब तक दक्षिण अफ्रीका से कोई टी20 मैच नहीं जीती है. विराट की कोशिश है कि वे भारत में दक्षिण अफ्रीका को टी20 मैच में हराने वाले पहले कप्तान बने. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का पहला टी20 मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन यह मैच बारिश के कारण बिना एक गेंद खेले ही रद्द करना पड़ा. 

लकी है मोहली का मैदान
मोहाली में टीम इंडिया ने अब तक केवल दो ही टी20 मैच खेले हैं इनमें से दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. भारत ने यहां श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को हराया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इससे पहले भारत में 2015 में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी इसमें टीम इंडिया को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. उस सीरीज में भी एक मैच बारिश बारिश के कारण रद्द हो गया था.