शाहिद अफरीदी के भारत विरोधी ट्वीट पर विराट कोहली ने दिया यह जवाब
Advertisement

शाहिद अफरीदी के भारत विरोधी ट्वीट पर विराट कोहली ने दिया यह जवाब

उधर, कपिल देव ने कहा, ‘‘मेरे पास उसके लिए कोई समय नहीं है. आखिर ये है कौन?

शाहिद अफरीदी के भारत विरोधी ट्वीट पर विराट कोहली ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के भारत विरोधी बयान को दरकिनार करते हुए कहा कि कोई कुछ भी कहे लेकिन वह हमेशा अपने देश के साथ खड़े रहेंगे. अफरीदी ने मंगलवार को भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कश्मीर और भारतीय सेना के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया. 

भारतीय सलामी बल्लेबाज और दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अफरीदी के इस बयान की काफी आलोचना की थी और अब विराट ने भी इसकी निंदा की है. विराट ने कहा, "एक भारतीय होने के नाते आप वह कहते हैं जो आपके देश के लिए सबसे अच्छा होता है. मेरे हित हमेशा देशहित के लिए हैं. यदि कोई इनका विरोध करता है तो मैं कभी उनका समर्थन नहीं करूंगा." 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा," कुछ मामलों पर टिप्पणी करना उनकी निजी पसंद हो सकता है. लेकिन जब तक मुझे मामले की पूरी जानकारी न हो तब तक मैं उसमें नहीं पड़ता. निश्चित रूप से आपकी प्राथमिकता आपके देश के साथ ही रहती है." 

यह भारत विरोधी ट्वीट किया था अफरीदी ने 

 

 

इस बीच, विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने भी कश्मीर के बयान को लेकर अफरीदी की खासी आलोचना की है. कपिल ने कहा, ‘‘मेरे पास उसके लिए कोई समय नहीं है. वह कौन है? हम उसे महत्व क्यों दे रहे हैं. हमें इस तरह के लोगों को महत्व नहीं देना चाहिए. अगर दुनिया के एक कोने में बैठा कोई व्यक्ति कुछ कहता है तो मुझे लगता है कि सबसे अच्छा होगा कि इस पर प्रतिक्रिया न दी जाए.’’ 

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना और गीतकार जावेद अख्तर ने कश्मीर से जुड़ी विवादित टिप्पणी के लिए शाहिद अफरीदी पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज को पाकिस्तानी सेना को घाटी में शांति बनाए रखने के लिए आतंकवादियों की मदद बंद करने की सलाह देनी चाहिए. 

मूल रूप से कश्मीर के रहने वाले रैना ने लिखा, ‘‘कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा. कश्मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ. मुझे उम्मीद है कि शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी सेना से हमारे कश्मीर में आतंकवाद एवं परोक्ष युद्ध रोकने को कहेंगे. हम शांति चाहते हैं, रक्तपात और हिंसा नहीं.’’ 

इससे पहले, शाहिद अफरीदी को करारा जवाब देते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन्हें अपरिपक्व शख्स करार दिया था. गंभीर ने कहा कि कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर अफरीदी का ट्वीट और संयुक्त राष्ट्र को लेकर उनका संदर्भ उनके ‘आयु वर्ग’ के अनुसार है.

 

 

गंभीर ने लिखा, ‘‘मीडिया ने हमारे कश्मीर और @UN पर @SAfridiOfficial के ट्वीट पर मेरी प्रतिक्रिया मांगी. लेकिन इसमें कहने के लिए है ही क्या. अफरीदी की नजरें @UNपर हैं जो उसकी मंदबुद्धि वाले शब्दकोश के अनुसार अंडर19 है जो उसका आयु वर्ग है. मीडिया को इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि @SAfridiOfficial नो बॉल पर विकेट का लुत्फ उठा रहे हैं.’’ 

Trending news