close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट कोहली को क्रिकेट में इस चीज से है सबसे ज्यादा नफरत, जानिए क्यों

भारतीय कप्तान विराट कोहली बारिश के कारण रद्द हुए वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच के बाद काफी निराश नजर आए.

विराट कोहली को क्रिकेट में इस चीज से है सबसे ज्यादा नफरत, जानिए क्यों
भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. (फाइल फोटो)

जॉर्जटाउन: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बारिश के कारण रद्द हुए वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच के बाद काफी निराश नजर आए. भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला मैच था जो 13 ओवर ही चल सका. पूरे मैच में बारिश ने तीन बार खलल डाला और फिर मैच को आखिरकार रद्द करना पड़ा

बारिश क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा: कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, "ये शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है. ऐसे बारिश से बीच-बीच में खेल रुकना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है. या तो पूरी तरह बारिश हो जाए या फिर पूरा खेल खेला जाए. जितनी बार खेल ऐसे रोक कर शुरू किया जाता है, उतनी बार आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि कहीं खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए. यंहा वेस्टइंडीज की कुछ पिचें हमे अच्छे से टेस्ट करेंगी. कुछ पिचों पर अच्छा पेस और उछाल होगा और कुछ धीमी होंगी आपको धैर्य से काम लेना होगा.

क्या वनडे में रिकॉर्ड कायम रख पायेगा भारत
भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत चुकी है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज में पिछले13 साल से नहीं हारा है. इन 13 साल में भारत ने उसे 8 द्विपक्षीय सीरीज में हराया है. वेस्टइंडीज ने भारत से आखिरी वनडे सीरीज 2006 में जीती थी.  अगर हम ओवरॉल सीरीज की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 44 साल में 19 द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं. इनमें से भारत ने 11 और वेस्टइंडीज ने आठ सीरीज जीती हैं. भारत ने वेस्टइंडीज से पहली सीरीज 1994-95 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में जीती थी. इसके पहले खेली गई पांचों द्भाविपक्षीय सीरीज वेस्टइंडीज के नाम रही थीं.