close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट कोहली के नाम फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा स्टैंड, डीडीसीए ने जताई खुशी

कोहली सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं, जिनके नाम पर स्टैंड रखा जाएगा.

विराट कोहली के नाम फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा स्टैंड, डीडीसीए ने जताई खुशी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं. (फाइल)

नई दिल्ली: दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर रखने का फैसला किया है. कोहली दिल्ली निवासी हैं. डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने एक बयान में कहा, "विश्व क्रिकेट में विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन ने डीडीसीए को गौरवान्वित किया है. कुछ बड़े कारनामों और अटूट कप्तानी के रिकॉर्ड के चलते उनका सम्मान करने की हमें खुशी है."

कोहली सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं, जिनके नाम पर स्टैंड रखा जाएगा. इससे पहले क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम से स्टैंड का नाम रखा गया था. हालांकि उनके नाम का स्टैंड, उनके संन्यास लेने के बाद रखा गया था. उनके अलावा वीरेंद्र सहवाग और अंजुम चोपड़ा अन्य क्रिकेटर हैं, जिनके नाम से स्टेडियम के गेट हैं.

शर्मा ने अपने एक ट्वीट में कहा, "हमें इस बात की भी खुशी है कि टीम इंडिया की कप्तानी न केवल एक दिल्ली का खिलाड़ी कर रहा है बल्कि इसमें एक सलामी बल्लेबाज, एक विकेटकीपर और एक प्रमुख तेज गेंदबाज भी यहीं से है."

उन्होंने आगे लिखा, "पूरी इंडियन क्रिकेट टीम और कोच रवि शास्त्री का सम्मान करना डीडीसीए के लिए सम्मान का विषय होगा. दिल्ली के युवा क्रिकेटरों को विराट कोहली स्टैंड से प्रेरणा मिलेगी ऐसी उम्मीद है."

डीडीसीए अगले महीने 12 सितंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित भी करेगा.