विराट कोहली की पसंद हैं मोहम्मद आमिर समेत ये विदेशी खिलाड़ी, फैन्स ने उठाए गंभीर सवाल

फैन्स ने विराट कोहली को उनकी शादी को लेकर भी ट्रोल किया है. फैन्स का कहना है कि अगर आप खुद को इतना ही भारतीय मानते हैं तो आपने इटली में जाकर शादी क्यों की.

 विराट कोहली की पसंद हैं मोहम्मद आमिर समेत ये विदेशी खिलाड़ी, फैन्स ने उठाए गंभीर सवाल
सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं विराट कोहली (PIC : PTI)

नई दिल्ली: लगातार शानदार परफॉर्म करने और हर मैच में एक रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. विराट कोहली अपने एक बयान के बाद एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं. हाल ही में उन्होंने एक फैन को भारत छोड़कर जाने की सलाह दी है. विराट कोहली का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. 

दरअसल विराट कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन यानि 5 नवंबर पर अपना मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. इस पर उन्होंने सोशल मीडिया में आए संदेशों का जवाब देत हुए एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में विराट कोहली के लिए एक ट्वीट आया. इस ट्वीट के मुताबिक, एक फैन विराट कोहली को ओवर रेटेड बल्लेबाज बता रहा है. इस फैन का कहना था कि आप वह बल्लेबाज हैं, जिसमें मुझे कुछ भी खास दिखाई नहीं देता. मुझे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज अच्छे लगते हैं.

विराट कोहली ने इसका जवाब देते हुए कहा- अच्छी बात, मुझे लगता है तब आपको भारत में नहीं रहना चाहिए, तुम्हें किसी और देश चले जाना चाहिए, नहीं क्या. अगर आप दूसरे देशों से प्रेम करते हैं तो फिर भारत में क्यों रहते हैं. आप मुझे पसंद नहीं करते, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आप हमारे देश में रहते हुए किसी और को पसंद करते हैं तो आपको यहां नहीं रहना चाहिए. अपनी प्राथमिकताएं तय करिए. 

बता दें कि विराट कोहली ने 2008 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पहला वनडे मुकाबला खेला था. यह मैच खेलने से पहले उन्होंने खुद बताया था कि उनके पसंदीदा बल्लेबाज हर्शल गिब्स हैं. इसके अलावा विराट कोहली जो रूट और एबी डिविलियर्स को भी अपनी पसंद बता चुके हैं. डेक्कन क्रॉनिकल में 2016 में छपी एक खबर के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से कहा था कि न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के अलावा इंग्लैंड टीम के जो रूट उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं. इसके साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर को भी विराट अपना पसंदीदा बता चुके हैं.

एक शख्स ने टि्वटर पर विराट कोहली के विज्ञापनों की डिटेल डाली है और बताया है कि वह खुद विदेशी विज्ञापन करते हैं. ऐसे में उन्हें किसी को सलाह देेने का अधिकार नहीं है.

इसके साथ ही फैन्स ने विराट कोहली को उनकी शादी को लेकर भी ट्रोल किया है. फैन्स का कहना है कि अगर आप खुद को इतना ही भारतीय मानते हैं तो आपने इटली में जाकर शादी क्यों की.

विराट कोहली ने क्रिकेट मैदान पर शानदार बल्लेबाजी से अपना कद बनाया है. सोशल मीडिया पर उनकी फैन फालोइंग जबरदस्त है. उन्होंने अपने शानदार करियर में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. लेकिन इसके बावजूद कोहली का देश छोड़कर जाने वाला जवाब टि्वटर पर लोगों को पसंद नहीं आया. लोगों ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया. कई टिप्पणियां बेहद तल्ख भी की हैं. इसके साथ ही फैन्स ने विराट का इस बात को लेकर भी मजाक उड़ाया कि वह एक गैर भारतीय फैन को भारत छोड़कर जाने की सलाह दे रहे हैं. 

फैन्स विराट को प्यूमा, ऑडी, टिसॉट जैसी विदेशी कंपनियों का प्रचार करने के लिए भी ट्रोल कर रहे हैं. 

फैन्स विराट कोहली को उनके पुराने बयानों को लेकर भी ट्रोल कर रहे है. फैन्स विराट कोहली को याद दिला रहे हैं कि उन्होंने भी एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर की तारीफ की थी.

फैन्स विराट कोहली को डेमोक्रेसी का भी पाठ पढ़ा रहे हैं. फैन्स का कहना है कि यह उनकी च्वाइस है कि वह किसे पसंद करते हैं और किसे नहीं. फैन्स का कहना है कि आप भारत में रहते हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह किसी विदेशी खिलाड़ी को पसंद नहीं कर सकते.

बता दें कि 73 टेस्ट मैचों में विराट कोहली 54.57 की औसत से 6331 रन बना चुके हैं, जबकि 216 वनडे मैचों में उनके नाम 59.83 की शानदार औसत से 10232 रन हैं. वहीं, 62 टी-20 मैचों में उनके नाम 48.88 की शानदार औसत से 2,102 रन हैं. हाल ही में वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली ने हाल ही में सचिन से लेकर अपने खाते में डाल लिया है. सचिन ने जहां 259 पारियों में यह आंकड़ा पार किया था, विराट को इस मील के पत्थर को लांघने में 205 पारियों का सामना करना पड़ा.