टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सबसे लंबी टेस्ट पारियों पर एक नजर
Advertisement

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सबसे लंबी टेस्ट पारियों पर एक नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वैसे तो हर फॉर्मेट के माहिर खिलाड़ी हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट से उन्हें अलग तरह का लगाव है.

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के हैंडसम कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है. विराट ने अपने करियर में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. जब-जब रन मशीन मैदान पर अपना बल्ला लेकर उतरते हैं तो विपक्षी टीम के गेंदबाज ये सोचते हैं कि आखिर आज उनका दिन कैसा होगा. वहीं बात करें टेस्ट क्रिकेट की तो अब तक क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में कई दिग्गज बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं किंग कोहली भी यहां किसी से कम नहीं हैं. इस प्रारूप में भी कोहली ने तमाम गेंदबाजों की धुलाई की है. तो चलिए आज की इस स्टोरी में एक नजर डालते हैं टेस्ट क्रिकेट में विराट द्वारा खेली गई 3 सबसे बड़ी पारियों पर.

  1. कोहली ने 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में 254 रनों की नाबाद पारी खेली थी.
  2. कोहली ने साल 2017 में श्रीलंका के के खिलाफ 287 गेंदों पर 243 रनों की शानदार पारी खेली.
  3. विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में 340 गेंदों पर 235 रनों की मैराथन पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें- टोनी कक्कड़ के इस गाने पर युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री ने लगाए ठुमके, देखिए वीडियो

254* - साल 2019, साउथ अफ्रीका के खिलाफ
क्रिकेट के मैदान पर कई कारनामे करने वाले विराट कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हुआ है. वहीं बात करें उनकी सबसे लंबी टेस्ट पारी की तो कोहली ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में 254 रनों की नाबाद पारी खेली थी. आपको बता दें कि इस पारी में किंग कोहली ने 2 छक्के और 33 चौके जड़े थे.

243 - साल 2017, श्रीलंका के खिलाफ
कोहली ने साल 2017 में श्रीलंका के के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 287 गेंदों पर 243 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस दौरान विराट ने 25 चौके भी मारे थे. आपको बता दें कि ये वहीं मुकाबला था जब श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दिल्ली के प्रदूषण की वजह से खेलने से इंकार कर दिया था.

235 - साल  2016, इंग्लैंड के खिलाफ
साल 2016 में विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में 340 गेंदों पर 235 रनों की मैराथन पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 1 छ्क्का और 25 चौके भी मारे थे. इस मुकाबले में कोहली ने किसी भी भारतीय कैप्टन द्वारा सबसे बड़ी पारी खेलने का महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़, अपने नाम किया था.

Trending news