धोनी के बर्थडे पर सहवाग ने अपने अंदाज के मुताबिक यूं दी बधाई

आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेस्ट फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है.  टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने चुटीले अंदाज में धोनी को बधाई दी है.

धोनी के बर्थडे पर सहवाग ने अपने अंदाज के मुताबिक यूं दी बधाई
वीरेंद्र सहवाग हमेशा ही धोनी की तारीफ करते रहते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेस्ट फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है. धोनी आज 37 साल के हो गए हैं. इस समय धोनी टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. धोनी के साथ उनका परिवार भी इंग्लैंड में ही मौजूद है. धोनी को सोशल मीडिया पर बधाइयां भी जम कर आ रही हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने चुटीले अंदाज में धोनी को बधाई दी है.

सहवाग ने हमेशा ही धोनी की कप्तानी की तारीफ की है. सहवाग ने जहां साल 1999 से वनडे टीम से अपने करियर की शुरुआत की थी और 2012 में आखिरी इंटरनेशनल वनडे खेला था. वहीं धोनी ने दिसंबर 2004 में अपना पहला वनडे खेला था और अभी भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. दोनों ने ही काफी समय तक साथ साथ क्रिकेट खेला हैं.

सहवाग ने अपने बधाई संदेश में धोनी का वह मशहूर फोटो शेयर किया है जिसमें वे पाकिस्तान के खिलाफ वे अपनी स्टम्पिंग का बचाव करते नजर आ रहे हैं उस समय धोनी की ने जिस तरह तरह अपने पैर फैलाते हुए स्ट्रैचिंग करके अपना विकेट बचाया था. उसे सोशल मीडिया पर काफी सराहा गया था. उस समय धोनी के आलोचक उनके फॉर्म पर सवाल उठाते हुए उनकी फिटनेस को भी कठघरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे. 

सहवाग ने अपने ट्वीट में कहा, “आप का जीवन इस स्ट्रैच से कहीं लंबा हो और आप हर चीज में अपनी स्टपिंग से भी ज्यादा तेजी से खुशियां ढूंढें. ओम फिनिशाय नमः. 

धोनी की यह तस्वीर एक और वजह से भी उन्हीं दिनों पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद सोशल मीडिया पर हंसी का पात्र बन गए जब उनके आउट होने का तरीका ही उनके मजाक का कारण बन गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी20 मैच के दौरान सरफराज स्टंपिंग से बचने की कोशिश कर रहे थे. मगर वह उससे अपना विकेट नहीं बचा सके. लोगों ने इसी बात पर उनका जमकर मजाक बनाया. सरफराज जिस अंदाज में क्रीज पर गिरे थे, वैसे ही टीम इंडिया के बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी स्टंट कर स्टंपिंग से खुद को बचा चुके थे. सरफऱाज के साथ धोनी की तस्वीर की खूब तुलना की गई थी. 

धोनी अपनी खेल के अंदाज के साथ साथ अपनी सादगी के लिए भी मशहूर हैं. धोनी को कभी भी अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाते नहीं देखा गया है. लेकिन उनके चाहने वाले जरूर अपने तरीके से उनका जन्मदिन मना लेते हैं. 

इंग्लैंड में भी बरकरार है धोनी का जलवा
इस समय भी धोनी टीम इंडिया के साथ टी20 मैचों की सीरीज खेल रहे हैं जिसमें कल ही इंग्लैंड ने सीरीज का दूसरा मैच जीतकर वापसी की थी. इस मैच में भारत  ने पहले बल्लेबाजी की थी. धोनी ने इस मैच में 24 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली जिसमें से 15 रन उन्होंने आखिरी ओवर में बनाए. इंग्लैंड ने भारत के दिए 149 रनों के दिए लक्ष्य को अंतिम ओवर में हासिल  कर लिया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.