वीरू ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर किए जमकर प्रहार, लेकिन टीम को मिली हार
Advertisement

वीरू ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर किए जमकर प्रहार, लेकिन टीम को मिली हार

वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के जमकर छक्के छुड़ाए. लेकिन उनकी आतिशी पारी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

वीरेंद्र सहवाग ने 31 बॉल में 62 रन बनाए. फोटो : आईस क्रिकेट

सेंट मोरिट्ज (स्विटजरलैंड) : स्विटजरलैंड के सेंट मोरिट्ज में आइस क्रिकेट का पहला मुकाबला अपनी उम्मीद के मुताबिक रोमांचक रहा. टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के जमकर छक्के छुड़ाए. लेकिन उनकी आतिशी पारी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी. स्विटजरलैंड की बर्फीली वादियों में सहवाग की डायमंड्स XI और अफरीदी की रॉयल्स XI के बीच पहला मुकाबला खेला गया. इसमें आफरीदी की टीम ने रॉयल्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की.

  1. स्विट्जरलैंड में खेली जा रही है आइस क्रिकेट
  2. पहले मुकाबले में सहवाग की टीम को मिली हार
  3. कई दिग्गज क्रिकेटर ले रहे हैं इसमें हिस्सा
     

मैच में वीरेंद्र सहवाग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. डायमंड्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इसमें सबसे बड़ा आकर्षण रही सहवाग की आतिशी पारी. उन्होंने शोएब अख्तर समेत दूसरे गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 31 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. एंड्रयू साइमंड्स ने भी तेजी से 40 रन बनाए. रॉयल्स की ओर से अब्दुल रज्जाक ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. शोएब अख्तर ने 2 और शाहित अफरीदी ने 1 विकेट लिया.

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धोनी चिल्लाए, सीधा हो जा चीकू....

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आफरीदी की टीम शुरुआत में तो लड़खड़ा गई, लेकिन बाद में औवेस शाह के 34 गेंदों में बनाए गए 74 रनों की मदद से ये मुकाबला जीत लिया. उनके अलावा जैक कैलिस ने 36, जबकि ग्रीम स्मिथ ने 23 रन बनाए. डायमंड्स की ओर से रमेश पोवार ने 2, जबकि लसिथ मलिंगा और अजीत अगरकर ने 1-1 विकेट लिए. औवेस शाह को मैन अॉफ द मैच का खिताब दिया गया.

भारत के इन 'जादूगरों' की कलाइयों में फंसे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज

इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के वह खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जो या तो संन्यास ले चुके हैं, या या टीम से लंबे समय से बाहर हैं. श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान, न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी नाथन मैक्कलम और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट-2018 का हिस्सा हैं.

Trending news