Eoin Morgan को कोड मैसेज भेजे जाने के मामले ने पकड़ा तूल, VVS Laxman ने लगाई क्लास
Advertisement

Eoin Morgan को कोड मैसेज भेजे जाने के मामले ने पकड़ा तूल, VVS Laxman ने लगाई क्लास

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि मैच के दौरान कप्तान का कोड में सपोर्ट स्टाफ के साथ बातचीत करना गलत है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को ड्रेसिंग रूम से कोर्ड के जरिए भेजे गए थे निर्देश.

File Photo

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा है कि वह किसी मैच के दौरान टीम के सदस्यों द्वारा ड्रेसिंग रूम के साथ कोड में बातचीत के खिलाफ हैं. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान प्लाकार्डस का इस्तेमाल करते ड्रेसिंग रूम के साथ बातचीत करते हुए देखा गया था.

  1. इयोन मॉर्गन को ड्रेसिंग रूम से भेजा गया था कोर्ड मैसेज
  2. वीवीएस लक्ष्मण ने उठाए सवाल
  3. कहा प्लेकार्डस का उपयोग करना सही नहीं

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान ड्रेसिंग रूम से कोड वर्ड में मैसेज भेजा गया था. मैच के दौरान 19वें ओवर में जब इंग्लैंड की टीम फील्डिंग कर रही थी. तब इंग्लिश टीम के एनालिस्ट नैथन (Nathan Leamon) ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और बालकनी से कुछ नंबर्स और शब्दों का कार्ड दिखा रहे थे. जिसमें लिखा हुआ था 4E और 2C.

लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा है कि, ‘आमतौर पर टी-20 क्रिकेट में अगर कप्तान को निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, तो वह कोच या सपोर्ट स्टाफ या एक सीनियर खिलाड़ी के साथ इस पर चर्चा करता है और फिर उसके बाद एक कप्तान आमतौर पर निर्णय लेता है’.

Parthiv Patel के संन्यास पर भावुक हुए Sourav Ganguly, जानिए क्या कहा

उन्होंने कहा, ‘लेकिन अगर यह बातचीत (प्लेकार्डस का उपयोग) नियम का एक हिस्सा है, तो मेरा मानना है कि यह सही बात नहीं है, क्योंकि आप चाहते हैं कि कप्तान अपनी भूमिका निभाएं, अन्य था आपको कप्तान की आवश्यकता नहीं है. नहीं तो टीम को उसी तरह से चलाया जा सकता है, जैसा कि फुटबाल में मैनेजर बाहर से टीम चलाता है’.

बता दें कि मोर्गन ने अपने बचाव में कहा था कि ऐसा करने से पहले उन्हें मैच रेफरी से अनुमति मिली थी. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या रेफरी ने ऐसा करने से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से इस मामले पर चर्चा की थी.

Trending news