close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VVS ने दी गांगुली को स्पेशल बधाई, सबसे अधिक टेस्ट खेलें हैं दादा की कप्तानी में

BCCI:  सौरव गांगुली का निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय हो गया है. उनके चुने जाने पर उनके साथी क्रिेकेटर रहे वीवीएस लक्षम्ण ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी है.   

VVS ने दी गांगुली को स्पेशल बधाई, सबसे अधिक टेस्ट खेलें हैं दादा की कप्तानी में
लक्ष्मण ने गांगुली की कप्तानी में अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया है. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भारतीय क्रिेकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष तय होने पर सौरभ गांगुली ( Sourav Ganguly) को बधाई दी है और कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ेगा. गांगुली का अगला बीसीसीआई अध्यक्ष बनना निश्चित है. पूर्व कप्तान ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया और उनके विरुद्ध कोई और नामांकन नहीं आया है, ऐसे में गांगुली का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय है.

अपने करियर के सबसे ज्यादा टेस्ट गांगुली की कप्तानी में
लक्ष्मण ने गांगुली की कप्तानी में अपने करियर के 134 में सबसे ज्यादा 43 टेस्ट मैच खेले हैं. कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया वह टेस्ट भी लक्ष्मण ने गांगुली की कप्तानी में खेला था जिसमें उन्होंने टीम को फॉलोऑन मिलने के बाद 281 रन की शानदार पारी खेली थी और टीम को एतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई थी. 

यह भी पढ़ें: ICC ने हटाया विवादित बाउंड्री काउंट नियम, अब ऐसे होगा टाई मैचों का फैसला

क्या कहा लक्ष्मण ने
लक्ष्मण ने ट्वीट कर गांगुली को बधाई देते हुए लिखा, "सौरभ गांगुली को बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पर बधाई. मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि उनके मार्गदर्शन में भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ना जारी रखेगा. आपको नए रोल के लिए बहुत-बहुत बधाई दादा." गांगुली ने लक्ष्मण के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, "धन्यवाद वीवीएस.. आपका योगदान काफी अहम रहेगा."

कैब अध्यक्ष होने के कारण केवल 10 महीने रहेंगे पद पर
गांगुली हालांकि सिर्फ 10 महीने के लिए अध्यक्ष बनेंगे क्योंकि इसके बाद वह नए नियम के तहत कूलिंग ऑफ पीरियड पर चले जाएंगे. उनका कार्यकाल सितंबर-2020 तक रहेगा. गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के भी अध्यक्ष हैं. वह पिछले पांच साल से इस पद पर बने हुए हैं. नए नियम के मुताबिक बोर्ड का कोई भी प्रशासक लगातार छह साल से ज्यादा अधिकारी नहीं रह सकता. 

सोमवार को ही बीसीसीआई चुनाव में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई. गांगुली अध्यक्ष पद के लिए नामंकन करने वाले एकमात्र दावेदार रहे. वहीं सचिव पद के लिए जय शाह नामंकन भरने वाले इकलौते शख्स रहे. वहीं उपाध्यक्ष के लिए माहिम वर्मा, सयुंक्त सचिव के लिए जयेश जॉर्ज, कोषाध्यक्ष के लिए अरुण सिंह धूमिल  ने नामांकन भरा.
(इनपुट आईएएनएस)