इस पाकिस्तानी प्लेयर ने भी बनाई टेस्ट क्रिकेट से दूरियां, नहीं लिया संन्यास का नाम
Advertisement

इस पाकिस्तानी प्लेयर ने भी बनाई टेस्ट क्रिकेट से दूरियां, नहीं लिया संन्यास का नाम

Pakistan Cricket: वहाब रियाज विश्व कप के बाद टेस्ट क्रिकेट से दूरियां बनाने वाले दूसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं. 

वहाब रियाज ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. (फोटो: फाइल)

लाहौर: पाकिस्तान के बाएं हाथ के पेसर वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है. वहाब का कहना है कि वे सीमित ओवर क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना चाहते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने वहाब के इस फैसले की जानकारी दी. वहाब के इस फैसले के बारे में पहले से ही जानकारी थी, लेकिन कहा जा रहा है कि औपचारिक तौर पर उन्होंने अभी घोषणा की है. अपनी घोषणा में उन्होंने संन्यास जैसे शब्द का प्रयोग नहीं किया. विश्व कप के बाद वे टेस्ट क्रिकेट से दूर होने वाले दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं.

पीसीबी ने दी जानकारी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बयान में रियाज ने कहा, “पिछले एक दो सालों के टेस्ट और सीमित ओवर के मैचों के अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद मैंने यह फैसला किया है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट से विदा लेने का समय आ गया है.” वहाब ने अपने फैसले की जानकारी पीसीबी को देते हुए इस बात की पुष्टि की और जानकारी दी कि वे पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे. बहाव हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से दूर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले विश्व कप में पाकिस्तान के पेस अटैक की अगुआई करने वाले मोहम्मद आमिर भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के नाम को मिली अरुण जेटली स्टेडियम में खास जगह

वापसी को खारिज नहीं किया वहाब ने 
वहाब ने टेस्ट क्रिेकेट में वापसी की संभावनाओं को पूरी तरह से खारिज नहीं किया है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी वापसी तभी मुमकिन है जब वे आश्वस्त हो जाएंगे कि वे लाल गेंद प्रारूप में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं.वहाब ने कहा, “इस दौरान मैं 50 औवर और 20 ओवर के क्रिकेट पर फोकस करूंगा और बड़े प्रारूप के लिए अपनी फिटनेस को परखता रहूंगा. मुझे लगता है कि जब भी मुझे लगेगा कि मैं लाल गेंद के प्रारूप में वापसी कर अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं, मैं खुद को उपलब्ध बता दूंगा.”

ऐसा रिकॉर्ड है वहाब का
34 वर्षीय वहाब ने पाकिस्तान के लिए पिछला टेस्ट अक्टूबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उन्होंने पहला टेस्ट 2010 में खेला था. वे पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 83 विकेट लिए हैं. वहीं 87 वनडे में वे 113 विकेट ले चुके हैं. वहीं उन्होंने 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 28 विकेट लिए हैं. वहाब की हाल ही पाकिस्तान वर्ल्ड कप टीम में वापसी हुई थी उन्होंने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था.

आमिर ने मचाई थी संन्यास लेकर हलचल
मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिेकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था. आमिर के इस फैसले की पूर्व खिलाड़ियों-वसीम अकरम, रमीज राजा और शोएब अख्तर ने नाराजगी जताई थी. खबरों के मुताबिक आमिर इंग्लैंड में सेटल होने की तैयारी कर रहे हैं. 

Trending news