वकार यूनिस ने विराट कोहली की तारीफ में कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

वकार यूनिस ने विराट कोहली की तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी भी कर चुके हैं.

एक समय वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रह चुके हैं वकार यूनिस. photo : Reuters

कराची : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले लंबे समय से जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, देश ही नहीं दुनिया में भी उनके खेल के प्रशंसकों की संख्या बढ़ती जा रही है. वह रन पर रन बनाते जा रहे हैं. ऐसे में उनके बारे में भविष्यवाणियां भी खूब हो  रही हैं. उनके और उनके खेल के बारे में अब ऐसी ही भविष्यवाणी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे वकार यूनिस ने की है. वकार को स्विंग का जादूगर कहा जाता था. एक समय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड उनके नाम पर था.

  1. पाकिस्तान के कप्तान और कोच रह चुके हैं वकार यूनिस
  2. लारा और सचिन में से मास्टर ब्लास्टर को बेहतर बताया
  3. कहा-विराट कोहली तोड़ देंगे बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आने वाले वर्षों में बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं. वकार ने कहा, ‘‘ कोहली जिस तरह अपनी फिटनेस को को बनाए रखते हैं और जिस एकाग्रता तथा कौशल के साथ खेल का लुत्फ उठाते हैं, उससे मुझे लगता है कि आने वाले वर्षों में वह बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड तोड़ देंगे.’ पिछले साल पाकिस्तान का मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली समकालीन क्रिकेट के सर्वोच्च प्रतिभावान खिलाड़ी है.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को ये कमजोरी पड़ सकती है भारी

अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में बात करते हुये वकार ने कहा कि पिछले एक दशक में क्रिकेट में काफी बदलाव आया है,  लेकिन कोहली की फिटनेस के प्रति प्रतिबद्धता और बल्लेबाजी कौशल में सुधार को देखते हुए उन्होंने शीर्ष पर रखा है.

VIDEO : बल्लेबाज का इतना डर कि हेलमेट पहनकर बॉलिंग करता है ये बॉलर

वकार ने कहा, ‘जिस तरह मैं उन्हें देख रहा हूं, वह बल्लेबाजी के बहुत सारे रिकार्ड अपने नाम करेंगे.’ क्रिकेट के दो महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तुलना पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को बेहतर बताया. उन्होंने कहा, ‘मैंने तेंदुलकर के खिलाफ काफी खेला है. उन्होंने हमारे खिलाफ पदार्पण किया था. एक पेशेवर के तौर पर मैंने उन्हें कई वर्षों तक देखा है और मैंने वैसा प्रतिबद्ध खिलाड़ी नहीं देखा है. जिन बल्लेबाजों को मैंने गेंदबाजी की है, उनमें वह सर्वश्रेष्ठ थे और उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होता है.’ उन्होंने कहा कि लारा नैसर्गिक प्रतिभावान खिलाड़ी थे और जब उनका दिन होता था तो वह काफी खतरनाक होते थे.

अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया को इस हनुमान भक्त 'महाराज' से डरकर रहना होगा

वकार ने कहा कि कप्तान और कोच के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी अनुशासन पर समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा मानता हूं कि क्रिकेट में जब तब आप अनुशासित नहीं होंगे आपकी प्रतिभा टीम के लिये किसी काम की नहीं.’

Trending news