वार्नर-डिकॉक विवाद : वार्नर को ‘इसलिए’ दी आईसीसी ने ‘यह सजा’
Advertisement

वार्नर-डिकॉक विवाद : वार्नर को ‘इसलिए’ दी आईसीसी ने ‘यह सजा’

डेविड वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल दो का उल्लंघन करने के लिये उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है

डेविड वार्नर को आईसीसी ने लेवल 2 को दोषी पाते हुए सजा दी है (फाइल फोटो)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल दो का उल्लंघन करने के लिये उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और इसके साथ ही उनके खाते में तीन ‘डिमैरिट प्वाइंट’ जोड़ दिये गये हैं. आईसीसी के आज जारी बयान के अनुसार वार्नर को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 22.2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जो कि ‘अपने आचरण से खेल को बदनाम’ करने से जुड़ा है. 

  1. वार्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना
  2. लेवल 2 का दोषी पाया गया वार्नर को
  3. वार्नर ने भी अपनी गलती स्वीकार करली

ऑस्ट्रेलियाई उप कप्तान वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक रविवार को चाय के विश्राम के दौरान ड्रेसिंग रूम के करीब आपस में भिड़ गये थे जो कि सीसीटीवी कैमरे में आ गया था. आईसीसी ने कहा, ‘‘इसके साथ ही वार्नर के अनुशासनात्मक रिकार्ड में तीन ‘डिमैरिट प्वाइंट’ भी जोड़ दिये गये हैं.

इससे हालांकि उनके दूसरे टेस्ट मैच में खेलने पर असर नहीं पड़ेगा जो पोर्ट एलिजाबेथ में नौ मार्च से खेला जाएगा क्योंकि वार्नर का सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के लागू होने के बाद यह पहला अपराध है. 

न्यूजीलैंड की इंग्लैंड पर शानदार जीत, रॉस टेलर ने बनाए रिकॉर्ड 181 रन

लेवल दो का उल्लंघन करने पर खिलाड़ी की 50 से 100 प्रतिशत तक मैच फीस काट दी जाती है तो उसे दो निलंबन अंक मिलते हैं जो तीन या चार ‘डिमैरिट प्वाइंट’ के बराबर होते हैं. 

वार्नर ने अपना अपराध माना
बयान के अनुसार, ‘‘वार्नर ने अपना अपराध माना है और उन्होंने आईसीसी मैच रेफरी जैफ क्रो के फैसले को भी स्वीकार कर लिया है और इसलिए इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.’’ वार्नर पर यह आरोप मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और सुंदरम रवि, तीसरे अंपायर क्रिस गाफनी और चौथे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर ने लगाये थे. 

शिखर धवन ने ‘इसे’ बताया मैच का टर्निंग पाइंट, कहा यहां से छिना भारत से मैच 

वार्नर के साथ डिकाक की भी इस मामले में रिपोर्ट की गयी है लेकिन उन्होंने अब तक लेवल एक आरोप का जवाब नहीं दिया है जो कि ‘अपने आचरण से खेल को बदनाम’ करने से जुड़ा है.
(इनपुट भाषा)

Trending news