जो सचिन, कोहली धोनी भी नहीं कर सके, इस दिग्गज ने रणजी में कर दिखाया वह चमत्कार
Advertisement

जो सचिन, कोहली धोनी भी नहीं कर सके, इस दिग्गज ने रणजी में कर दिखाया वह चमत्कार

Ranji Trophy: वसीम जाफर ने रणजी ट्रॉफी में  पहली बार 12000 रन बनाने के आंकड़े को छूने में सफलता पाई है.

वसीम सबसे ज्यादा रणजी मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं.  (फाइल फोटो)

नागपुर: जब भी सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की बात होती है तो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम सबसे पहले आता है. लेकिन मंगलवार को एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो न तो सचिन कभी छू सके और न ही विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे मशहूर भारतीय खिलाड़ी. रणज ट्रॉफी में वसीम जाफर (Wasim Jaffer) 12000 व्यक्तिगत रन बनाने के आंकड़े को छूने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है. 

वसीम ने यह उपलब्धि नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के इसी ग्रुप ए और बी मैच   केरल के खिलाफ विदर्भ की ओर से खेलते हुए हासिल की. वसी इस सीजन से पहले जाफर ने 11,775 रन बना चुके थे.  

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान, जानिए क्या कह रहा है नए चेहरों का आना

इससे पहले इसी सीजन में जाफर ने 150वां मैच खेलते हुए इतिहास रचा था. वे अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं.  41साल के जाफर के लिए क्रिकेट खेलना आज भी ऐसा पैशन है कि वे कहते हैं कि वे अब भी रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोच रहे हैं. जाफर को हाल ही में आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है. वह बांग्लादेश के साथ भी बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं.

जाफर ने 1996-97 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और जल्द ही वे भारतीय घरेलू क्रिकेट के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हो गए. घरेलू क्रिकेट में उनका शानदार रिकॉर्ड है. टीम इंडिया के लिए उन्होंने 31 टेस्ट, दो वनडे मैच खेले हैं.  आखिरी बार उन्होंने 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 
(इनपुट एएनआई)

Trending news