Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

स्टार क्रिकेटर ने धोनी को बताया अनमोल, कहा- MS को नजरअंदाज करना भारी पड़ेगा

स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी करीब नौ महीने से क्रिकेट से दूर हैं. आईपीएल टलने से उनकी मैदान पर वापसी भी आगे बढ़ गई है.

स्टार क्रिकेटर ने धोनी को बताया अनमोल, कहा- MS को नजरअंदाज करना भारी पड़ेगा

नई दिल्ली: स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) करीब नौ महीने से क्रिकेट से दूर हैं. आईपीएल (IPL 2020) टलने से उनकी मैदान पर वापसी भी आगे बढ़ गई है. इस सबके बावजूद धोनी पर पूर्व क्रिकेटरों से लेकर उनके प्रशंसकों तक का भरोसा बना हुआ है. पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) तो उन्हें अनमोल बताते हैं. जाफर ने तो साफ कह दिया है कि T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2020) के लिए एमएस धोनी को नजरअंदाज करना अच्छा नहीं होगा. टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर  में होना है. 

वसीम जाफर का मानना है कि यदि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) फिट हैं और फॉर्म में हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Team India) में जरूर शामिल करना चाहिए. जाफर ने साथ ही भारतीय टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को एक साथ शामिल करने की सलाह दी है. वसीम जाफर ने हाल ही में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लिया है. 

वसीम जाफर ने कहा, 'अगर धोनी फिट हैं और फॉर्म में हैं तो उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. मुझे लगता है वे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहद कीमती संपत्ति की तरह हैं. वे न सिर्फ विकेटकीपिंग में टीम की ताकत बन सकते हैं बल्कि बल्लेबाजी को भी गहराई दे सकते हैं.' 

वसीम जाफर ने यह भी कहा कि अगर धोनी खेलते हैं तो इससे केएल राहुल (KL Rahul) पर विकेटकीपिंग का दबाव नहीं रहेगा. अगर भारतीय टीम मध्यक्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहती है तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी टीम में शामिल कर सकती है.' 

38 साल के धोनी ने आखिरी क्रिकेट मैच पिछले साल जुलाई में खेला था. वे अब मैदान पर वापसी को तैयार हैं. धोनी ने कहा था कि वे आईपीएल 2020 ( Indian Premier League) से वापसी करेंगे. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने आईपीएल (IPL) की तारीख आगे बढ़ाने को मजबूर कर दिया है. इससे धोनी की वापसी भी टल गई है.