VIDEO: रनआउट के मामले में चाचा इंजमाम उल हक के नक्शेकदम पर चल रहा भतीजा
Advertisement

VIDEO: रनआउट के मामले में चाचा इंजमाम उल हक के नक्शेकदम पर चल रहा भतीजा

पाकिस्तान ने नार्थेंप्टशायर को 9 विकेट से हरा दिया और इमाम उल हक 59 रनों पर नाबाद रहे. 

इमाम उल हक ने अपने पार्टनर को रन आउट करा दिया (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: इंजमाम उल हक पाकिस्तान के एक लीजेंड बल्लेबाज रहे हैं. क्रीज पर उनकी मौजूदगी, आक्रामकता और एलीगेंस ही थी, जिसने इंजमाम को अपने समय का बेहद सफल बल्लेबाज बनाया. लेकिन अपनी तमाम खूबियों के साथ ही इंजमाम बेहद आलसी भी थे. रन दौड़ते हुए उन्हें हमेशा परेशानी होती थी. इंजमाम की एक आदत रही है कि यदि उनके और दूसरे बल्लेबाज के बीच साझेदारी तोड़नी है तो उसका एक ही तरीका है कि या तो आप दूसरे बल्लेबाज को आउट कर लो या इंजमाम को रन आउट कर दो. 

रन आउट हो कर जाते समय इंजमाम के चेहरे पर हमेशा एक विश्वास रहता था, लेकिन इंजमाम अपने प्रशंसकों के दिलों में हमेशा याद किए जाते हैं. 2018 में इंजमाम के भतीजे इमाम उल हक ने क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा है. पाकिस्तान के टूर मैच में नार्थेंपटनशायर के खिलाफ मैच में इमाम उल हक अजहर अली के साथ क्रीज पर थे. 

VIDEO : क्रिकेट इतिहास का सबसे अजब-गजब रनआउट, GOOGLE सर्च में बना नंबर 1

इमाम ने एक गेंद को फाइन लेग की तरफ खेला. वह रन लेने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन वह अपने पार्टनर अजहर अली की जगह लगातार गेंद पर निगाहें रखे हुए थे. जब उन्होंने देखा कि गेंद फील्डर के हाथों में है तो वह फौरन वापस लौटे. लेकिन इमाम के न देखने की वजह से दोनों एक-दूसरे से भिड़ गए. इमाम जमीन पर गिर गए, जबकि अली लड़खड़ाने लगे. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने रन पूरा करने की कोशिश की, लेकिन अली रन आउट हो गए.

VIDEO: इतना मजेदार रनआउट पहले कभी नहीं देखा होगा आपने

दोनों के बीच हुई इस गलतफहमी ने अजहर अली को रन आउट करा दिया, लेकिन इमाम रन आउट होने से बच गए. हालांकि, पाकिस्तान ने 9 विकेट से मैच जीत लिया और इमाम उल हक ने 59 रनों की नाबाद पारी खेली. 

इंजमाम उल हक भी कई बार बेहद मजेदार अंदाज में रन आउट हुए हैं.

जाहिर है इसने उनके चाचा को जरुर गर्व से भर दिया होगा, क्योंकि इंजमाम उल हक शायद ही ऐसे मौकों पर रन आउट होने से बचे होंगे. पाकिस्तान ने नार्थेंप्टशायर को 9 विकेट से हरा दिया और इमाम उल हक 59 रनों पर नाबाद रहे. 

Trending news