close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: वनडे से संन्यास के बाद इस क्रिकेटर ने टी20 में मारे ताबड़तोड़ छक्के, ड्रेसिंग रूम के शीशे हुए चकनाचूर

पाकिस्तानी क्रिकेटर मलिक वर्ल्ड कप-2019 के दौरान इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

VIDEO: वनडे से संन्यास के बाद इस क्रिकेटर ने टी20 में मारे ताबड़तोड़ छक्के, ड्रेसिंग रूम के शीशे हुए चकनाचूर
शोएब मलिक ने 26 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली.

नई दिल्ली: पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) मौजूदा ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. मलिक ने गुरुवार को वैंकूवर नाइट्स के लिए अपनी पारी के दौरान दो बड़े छक्के मारे, जिससे ब्रैम्पटन के सीएए सेंटर में खिड़कियों के शीशे फूट गए.

ब्रैम्पटन के सीएए सेंटर में वैंकूवर नाइट्स की ओर से खेलते हुए कप्तान मलिक ने ब्रैम्पटन वूल्व्स के खिलाफ 26 गेंदों में 46 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उनके चार चौके और तीन छक्के शामिल थे. इस दौरान शोएब मलिक ने विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (21 गेंदों में 43 रन) की साझेदारी में ब्रैम्पटन वूल्व्स के गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर डाली.

दरअसल, न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी 16 ओवरों के मुकाबले में 13वां ओवर फेंक रहे थे. उस ओवर की दूसरी गेंद पर मलिक ने कवर के ऊपर से 68 मीटर लंबा छक्का लगाया और गेंद खिड़की से टकराई और कांच छोटे टुकड़ों में बिखर गया.

शोएब ने कुछ समय बाद अपनी नेशनल टीम के बल्लेबाज वहाब रियाज की गेंद पर एक और 67 मीटर लंबा छक्का लगाया जिसने एक और खिड़की के कांच को चकनाचूर कर दिया.

हाल ही में इस 37 वर्षीय दिग्गज ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 के दौरान इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 को शारजाह में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की थी. वह 20वीं सदी में पदार्पण करने वाले उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जो अब भी क्रिकेट खेल रहे थे.

पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले मलिक ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने वनडे में नौ शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.