VIDEO: अब लेडी विस्फोटक बैट्समैन, 10 छक्के जड़कर खींचा दुनिया का ध्यान

20 साल की एश्ले गार्डनर ने सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए 47 गेंदों में शतक जड़ दिया है.

VIDEO: अब लेडी विस्फोटक बैट्समैन, 10 छक्के जड़कर खींचा दुनिया का ध्यान
ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर का बिग बैश में सबसे तेज शतक (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली: इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग 2017-18 का बोलबाला है. महिला बिग बैश लीग में आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. इन रिकॉर्ड्स की फेहरिस्त में 20 साल की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्ले गार्डनर का नाम भी जुड़ गया है. एश्ले गार्डनर ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश करते हुए महिला बिग बैश लीग में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया. 20 साल की गार्डनर ने सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए 47 गेंदों में शतक जड़ दिया है. इसी के साथ गार्डनर ने पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया है. 

एश्ले गार्डनर ने इस मैच में 52 गेंदों में 114 रन की पारी खेली. यह महिला बिग बैग लीग के इतिहास का तीसरा ही शतक है. गार्डनर ने अपनी पारी में 10 छक्के और 9 चौके जमाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की 'सुपरगर्ल' कही जाने वाली ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पैरी के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों में 150 रन जोड़े. 

VIDEO: छक्के से घायल हुआ शख्स तो 'सुपरगर्ल' ने रुकवाया मैच

एलिस पैरी ने इस मैच में शानदार 91 रनों की पारी खेली. पैरी और गार्डनर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स ने 4 विकेट पर 242 रन का स्कोर बनाया. सिडनी सिक्सर्स ने नॉर्थ सिडनी ओवल में खेले गए मैच में मेलबर्न स्टार्स को 86 रन से हराकर विजयी शुरुआत की. इसी के साथ यह सिडनी की मेलबर्न स्टार्स पर पहली जीत है. 

बता दें कि पुरुष क्रिकेट में सबसे तेज टी-20 शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने साल 2013 में आईपीएल में 30 गेंदों में शतक जमाया था. गार्डनर ने अपना शतक छक्का जमाकर पूरा किया. 

VIDEO : हार कर भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का मिताली के इस रिकॉर्ड पर 'राज'

यह ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टी-20 का रिकॉर्ड है. सिडनी सिक्सर्स ने 2006 में विक्टोरिया द्वारा न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ बनाया 233/7 का रिकॉर्ड तोड़ा. गार्डनर ने बिग बैश का दूसरा सर्वाधिक स्कोर बनाया. उन्होंने बेन मैक्डरमॉट के रिकॉर्ड की बराबरी की. सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड ल्यूक राइट (117) के नाम है. 

बता दें कि 20 साल की गार्डनर ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम की ओर से डेब्यू किया है. वह अब तक 12 वनडे और 6 टी-20 मैच खेल चुकी हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.