Zee Rozgar Samachar

Wellington Test: मयंक ने बताया, क्यों फेल हुई भारतीय बैटिंग, किस पेसर ने किया परेशान

India vs New Zealand: मयंक अग्रवाल का कहना है कि पहला टेस्ट खेल रहे जेमिसन ने अच्छी गेंदबाजी की.

Wellington Test: मयंक ने बताया, क्यों फेल हुई भारतीय बैटिंग, किस पेसर ने किया परेशान
मयंक अग्रवाल वेलिंगटन टेस्ट के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. (फोटो: IANS)

वेलिंग्टन: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की बैटिंग की नाकामी की वजह बताई. इसके साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) की तारीफ की है. जेमिसन ने बेसिन रिजर्व मैदान पर भारत के साथ खेले जा रहे मैच के पहले दिन  तीन विकेट अपने नाम किए. 

यह जेमिसन का पहला टेस्ट मैच है. जेमिसन ने विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के विकेट लिए. मैच के बाद मयंक ने कहा, "मुझे लगता है कि जेमिसन ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अच्छी जगहों पर अच्छे उछाल के साथ गेंदबाजी की. उन्होंने जिस तरह से नई गेंद का इस्तेमाल किया वो काबिलेतारीफ था और वह लगातार नई गेंद से हमें परेशान कर रहे थे."

यह भी पढ़ें: VIDEO: सर डॉन ब्रैडमैन का एकमात्र कलर वीडियो, इतने साल बाद हो सका जारी

 मयंक ने कहा कि वेलिंगटन में हालात बल्लेबाजी के माकूल नहीं थे. उन्होंने बताया कि इस मैदान पर बल्लेबाजों को किन मुश्किलों का सामना किया.  दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "चूंकि विकेट नरम थी तो उन्हें अतिरिक्त उछाल भी मिल रही थी. एक बल्लेबाज के तौर पर आपको इस अतिरिक्त उछाल से तालमेल बैठाना होता है, जो थोड़ा मुश्किल होता है."

मयंक पहले दिन भारत के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने विकेट पर खड़े होकर 34 रनों की पारी खेली. वह हालांकि ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए.

मयंक ने कहा, "चूंकि हवा औसत तेजी से ज्यादा तेज चल रही थी, इसलिए यह काफी मुश्किल हो गया था. एक बल्लेबाज के तौर पर यह आसान नहीं होता है, खासकर इस तरह के विकेट पर पहले दिन. बल्लेबाज के तौर पर आपको कभी नहीं लगता है कि आप पूरी तरह से सेट हो. भोजनकाल के बाद भी गेंद हिल रही थी."
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.