VIDEO : बुमराह को छोड़िए, इस खिलाड़ी ने तो दूसरे मैच में ही दोहराया शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement

VIDEO : बुमराह को छोड़िए, इस खिलाड़ी ने तो दूसरे मैच में ही दोहराया शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्ट इंडीज के सुनील अंबरीश ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं.

ये रिकॉर्ड कभी याद नहीं करना चाहेंगे सुनील अंबरीश. फाइल फोटो

नई दिल्ली : धर्मशाला वनडे में श्रीलंका के खिलाफ जब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फिर से नोबॉल फेंककर पाकिस्तान के मैच वाली गलती दोहराई तो उनके आलोचकों ने उन पर जमकर निशाना साधा. बुमराह ने तो फिर भी कई महीनों बाद ये गलती दोहराई, लेकिन वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज सुनील अंबरीश ने पहले मैच में की गई गलती को दूसरे मैच में ही दोहरा दिया. दरअसल वेस्टइंडीज की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है.

  1. पहले मैच में भी शून्य पर हिट विकेट होने वाले पहले खिलाड़ी बने थे
  2. दूसरे मैच में फिर हिट विकेट होकर बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
  3. दूसरे टेस्ट मैच में हार की कगार पर है मेहमान टीम

न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच पारी और 67 रनों से जीत लिया है. दूसरे मैच में भी वेस्ट इंडीज हार की कगार पर है. लेकिन उसके बल्लेबाज कोई सबक लेने के लिए तैयार नहीं हैं. खासकर युवा बल्लेबाज सुनील अंबरीश. न्यूजीलैंड के खिलाफ सुनील अंबरीश ने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच खेला.  इस मैच में पहली बार खेलने उतरे अंबरीश पहले ही गेंद पर हिट विकेट हो गए. क्रिकेट के इतिहास में उन्होंने डेब्यू मैच में शून्य पर हिट विकेट होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

इस बल्लेबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी

इतना होता तो ठीक था. अंबरीश ने दूसरे मैच में भी वही गलती की. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी वह हिट विकेट हो गए. इसके साथ ही वह दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जो एक ही सीरीज में दो बार हिट विकेट हुए हों.

विराट अपने 'आशीष भैया' को देंगे ये तोहफा, IPL में इस रोल में दिखेंगे नेहरा जी!

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रविवार को बल्लेबाजी करने आए अंबरीश ने 2 रन ही बनाए थे कि ट्रैंट बोल्ट की गेंद पर एक बार फिर वह हिटविकेट आउट हो गए. न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में बनाए गए 373 रनों के स्कोर के तहत वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 221 रनों पर ऑल आउट हो गई.

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने कप्तान क्रेग ब्राथवेट ने 66 रनों की शानदार पारी खेली. 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 30 रन पर दो विकेट गंवा चुकी है. 

Trending news