IPL 2020: इस सीजन में ये 4 कैरेबियन प्लेयर्स मचा सकते हैं धमाल
Advertisement

IPL 2020: इस सीजन में ये 4 कैरेबियन प्लेयर्स मचा सकते हैं धमाल

आईपीएल 13 का मंच अब लगभग पूरी तरह तैयार है. ऐसे में आने वाले आईपीएल में वेस्टइंडीज के ये 4 खिलाड़ी अपने घातक खेल से सबसे अधिक धूम मचा सकते हैं. 

 

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल IPL में सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल में अगर किसी देश के खिलाड़ियों का सबसे अधिक बोलबाला रहता है, तो वो हैं वेस्टइंडीज के प्लेयर्स. आईपीएल इतिहास इस बात का गवाह है कि कैरेबियन खिलाड़ियों ने दुनिया की सबसे बड़ी इस लीग का नाम कितना रोशन किया है. ऐसे में आईपीएल का मंच एक बार फिर से तैयार है और इतिहास अपने आप को दोहराने के लिए बेताब है, क्योंकि आगामी आईपीएल 2020 (IPL 2020) में वेस्टइंडीज के इन 4 धुरंधर खिलाड़ियों अपनी कमर कस ली है. 

  1. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं IPL के मेगा स्टार 
  2. आंद्रे रसेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल
  3. ड्वेन ब्रावो भी दिखाते हैं आईपीएल में कमाल 

यह भी पढ़ें- IPL इतिहास: इन 3 बल्लेबाजों ने केकेआर के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

4- सुनील नरेन (KKR)
वेस्टइंडीज के करामाती गेंदबाज सुनील नरेन (Sunil Narine) गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी आईपीएल में घातक साबित होते हैं. 2 बार की आईपीएल विजेता टीम केकेआर की तरफ से खेलते हुए नरेन ने कई मौकों पर  यह दिखाया है कि वे टी20 क्रिकेट में क्यों सबसे अलग और खास हैं. सुनील नरेन ने 110 आईपीएल मैचों में 168.34 के दमदार स्ट्राइक रेट से 771 रन बनाने के साथ-साथ 122 विकेट भी झटके हैं.

3- ड्वेन ब्राबो (CSK)
आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्राबो (Dwayne Bravo) आईपीएल के सबसे बडे़ एंटरटेनर प्लेयर हैं. ड्वेन ब्राबो को मैच से बाहर नहीं रखा जा सकता, क्योंकि वह अपनी कमाल की फील्डिंग, गेंदबाजी और लाजवाब बल्लेबाजी से सबका मनोरंजन करते रहते हैं. ड्वेन ब्राबो के आईपीएल करियर पर गौर किया जाए तो उन्होंने 134 मैचों में 1 हजार 483 रन बनाए और 147 विकेट भी अपने नाम किए हैं. जबकि ड्वेन ब्राबो का बैटिंग स्ट्राइक रेट 128.28 का रहता है. 

2- आंद्रे रसेल (KKR)
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अगर कोई इक्का साबित होता है तो वह वेस्टइंडीज के सबसे आक्रमक ऑल राउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) हैं. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 186.41 के स्ट्राइक रेट गेंदबाजों की धुनाई करने वाले रसेल ने अपने आईपीएल करियर के 64 मुकाबलों में 1400 रन बनाए हैं. इसके अलावा रसेल ने 55 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

1- क्रिस गेल (KXIP)
कैरेबियन बल्लेबाज क्रिस गेल के इर्दगिर्द ही आईपीएल (IPL) का इतिहास घूमता है. गेल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से कई मौकों पर विपक्षी टीम के हौंसलों को पस्त किया है. आईपीएल में गेल वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. आंकड़े इस बात के गवाह है कि आईपीएल में क्रिस गेल का कद सबसे ऊंचा क्यों हैं. दरअसल गेल ने 125 आईपीएल मैचों में 151.02 के आतिशी स्ट्राइक रेट 4 हजार 484 रन बनाए हैं, जबकि क्रिस गेल (Chris Gayle) का बेस्ट स्कोर नाबाद 175 रन है. इसके साथ ही गेल ने आईपीएल में सबसे तेज 30 गेंदों में सैंकड़ा भी जड़ा है. 

 

Trending news