close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंडीज के दिग्गज ने अपनी टीम को दिया जीत का मंत्र, पर भारत को बताया ‘फेवरेट’

दिग्गज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा कि जब विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो भारतीय टेस्ट टीम बेहतरीन करती है.

विंडीज के दिग्गज ने अपनी टीम को दिया जीत का मंत्र, पर भारत को बताया ‘फेवरेट’
भारत वेस्टइंडीज के साथ अपना पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से खेलेगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिग्गज गेंदबाज इयान बिशप का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत का पलड़ा भारी है. बिशप को लगता है कि जब विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो भारतीय टेस्ट टीम बेहतरीन करती है. कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम को विंडीज के घर में उसके खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पिछले साल भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर पहली बार उसी की धरती पर जीत हासिल की थी.

भारत ने विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा, "भारत वेस्टइंडीज की घरेलू परिस्थिति को बहुत अच्छे से जानती है. बीते कुछ वर्षो में भारत एक पावरहाउस बन गया है. ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल उसके ही घर में पहली बार मात दी. इसमें कोई शक नहीं है कि आस्ट्रेलिया अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी. इंग्लैंड में पिछली गर्मियों में उन्होंने शानदार प्रतिस्पर्धा दिखाई थी. यह बताता है कि भारत विदेशों में अच्छा करने वाली टीम है."

वेस्टइंडीज को करनी होगी शानदार बल्लेबाजी
51 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि अगर विंडीज को भारत को मात देनी है तो उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी. भारत का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है जिसमें जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं. बिशप के मुताबिक, मेजबान टीम की बल्लेबाजी रोस्टन चेज और शाई होप के जिम्मे काफी हद तक निर्भर करेगी. अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज रहे बिशप ने कहा, "वेस्टइंडीज उम्मीद करेगी कि रोस्टन चेज और शाई होप तथा बाकी के सभी खिलाड़ी एक साथ आएंगे और तय करेंगे कि वह अपनी टीम के लिए अच्छा करेंगे, शतक लगाएंगे."

टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत
भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी.