WIvsAFG: वेस्टइंडीज ने बनाई जीत की हैट्रिक, होप के शतक ने तोड़ी अफगान उम्मीदें

Afghanistan vs West Indies: वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज  3-0 से अपने नाम कर ली. 

WIvsAFG: वेस्टइंडीज ने बनाई जीत की हैट्रिक, होप के शतक ने तोड़ी अफगान उम्मीदें
26 साल के शाई होप ने वनडे करियर का सातवां शतक लगाया. (फोटो: IANS)

लखनऊ: शाई होप के शानदार शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज (Afghanistan vs West Indies) 3-0 से अपने नाम कर ली. वेस्टइंडीज (West Indies) ने तीसरा वनडे मैच पांच विकेट से जीता. उसने अफगानिस्तान को पहले वनडे में सात विकेट और दूसरे वनडे में 47 रन से हराया था. 

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी. उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 249 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में पांच विकेट पर 253 रन बना लिए. उसकी ओर से ओपनर शाई होप (Shai Hope) ने 109 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनका सातवां वनडे शतक है. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. विंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने 42 (नाबाद) , ब्रैंडन किंग ने 39 और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 32 रन बनाए. गया. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: विराट कोहली वापसी को तैयार; गांगुली, गेल और ग्रेग के रिकॉर्ड निशाने पर

इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 249 रन ही बनाए. उसने एक समय महज 118 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. तब लग रहा था कि अफगान टीम 200 के भीतर सिमट सकती है. असगर अफगान (86) और मोहम्मद नबी (50) ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला. इन दोनों ने 127 रन की साझेदार की. अफगानिस्तान के ओपनर हजरुतल्लाह जजाई ने भी 50 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से कीमो पॉल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने तीन विकेट झटके. अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट झटके. 

 

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान (West Indies vs Afghanistan) के बीच सीरीज के तीनों वनडे मैच लखनऊ में खेले गए. अब दोनों टीमें लखनऊ में ही तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगी. इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी.