CAB को लेकर पूर्वात्तर में विरोध: रणजी मैचों पर असर को लेकर क्या है BCCI का स्टैंड
Advertisement

CAB को लेकर पूर्वात्तर में विरोध: रणजी मैचों पर असर को लेकर क्या है BCCI का स्टैंड

Ranji Trophy:  बीसीआई के महाप्रबंधक सबा करीम का कहना है कि असम, त्रिपुरा में रणजी मैचों के स्थगन पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, मामले पर नजर रखी जा रही है.

सबा करीम का कहना है कि फिलहाल उत्तर पूर्व में रणजी मैच चलते रहेंगे.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (Citizem Amendmend Bill 2019) के पास होने के कारण पूर्वोत्तर के इन दो राज्यों में विधेयक के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम (Saba Karim) ने गुरुवार को कहा कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक के कारण असम और त्रिपुरा में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं. ऐसे मे ंसबकी निगाहें  उत्तर पूर्वी क्षेत्रों में चल रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैचों पर लगी हैं. 

अभी स्थगित नहीं हुए हैं मैच
उन्होंने साथ ही कहा कि इन विरोध-प्रदर्शनों के कारण इन दो राज्यों में हो रहे रणजी ट्रॉफी के मैचों को अभी स्थगित नहीं किया गया है. करीम ने कहा, "असम में मेजबान संघों से हम रिपोर्ट प्राप्त कर रहे हैं. इसके बाद हम इसे देखेंगे, क्योंकि असम में कर्फ्यू लगा दिया गया है. रिपोर्ट देखने के बाद ही हम इस पर कोई फैसला लेंगे. हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं."

यह भी पढ़ें: IND vs WI: सीरीज हार पर बोले पोलार्ड, 'हम सही जा रहे है, काम चालू है'

अभी मैच चल रहा है गुवाहाटी में
मेजबान असम की टीम गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में सर्विस के खिलाफ खेल रही है, जबकि मेजबान त्रिपुरा की टीम अगरतला में झारखंड खिलाफ खेल रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या मैच स्थगित कर दिए गए है? करीम ने कहा, "अभी नहीं."

यह आशंका की वजह 
गौरतलब है कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ असम और त्रिपुरा में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए गुवाहाटी में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड और चेन्नयइन एफसी के बीच होने वाले मैच को पहले ही स्थगित किया जा चुका है.

 

चौथे दिन के पहले सत्र तक यह है आसाम का हाल
आसाम ने सर्विसिस के खिलाफ चौथे दिन के पहले सत्र तक अपनी दूसरी पारी में  74 रन के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए थे. उसे जीत के लिए अब भी 168 रन की जरूरत है. हली पारी में सर्विसेस की टीम 124 रन पर सिमट गई थी. इसे बाद आसाम ने अपनी पहली पाीर में 162 रन बनाए थे.  सर्विसेस ने दूसरी पारी में 279 रन बनाकर आसाम को 242 रन का टारगेट दिया है. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news